-बीएएलएलबी में दूसरे दिन केवल 16 एडमिशन

-ओबीसी में 24 व एससी में 12 सीटें अब भी खाली

ALLHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन ख्0क्ब्-क्भ् में पांच वर्षीय लॉ कोर्स बीएएलएलबी काउंसलिंग के दूसरे दिन हालत काफी खराब रही। पहले दिन जहां तीस स्टूडेंट्स ने इस कोर्स में दाखिले पर अपनी मुहर लगाई थी। वहीं, दूसरे दिन केवल क्म् कैंडिडेट्स ने ही एडमिशन लिया। नेक्स्ट काउंसलिंग अब क्ब् जुलाई को होगी। जिसमें प्रवेश के लिए सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को काल किया गया है।

हाई मेरिट के कारण प्रवेश से किनारा

बता दें कि वेडनसडे को बीएएलएलबी में एडमिशन के लिए क्ख्क्.म्म् अंक तक ओबीसी, 89 अंक तक एससी एवं प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एडमिशन के लिए बुलाया गया था। उक्त कट ऑफ के अंतर्गत केवल क्0 ओबीसी एवं छह एससी कैटेगरी के कैंडिडेट्स ने एडमिशन लिया। ओबीसी में कुल सीटों की संख्या फ्ब् एवं एससी में सीटों की संख्या क्8 है। वहीं एसटी कैटेगरी का एक भी कैंडिडेट एडमिशन लेने नहीं पहुंचा। प्रवेश कोआर्डिनेटर डॉ। एनके शुक्ला ने बताया कि मेरिट हाई होने के कारण कैंडिडेट्स एडमिशन लेने नहीं पहुंचे। नेक्स्ट काउंसिलिंग के लिए मेरिट को गिरा दिया गया है।

अब क्ब् जुलाई को होगा एडमिशन

बीएएलएलबी में अगला प्रवेश अब क्ब् जुलाई को होगा। इसके लिए जनरल की मेरिट नौ अंक गिराकर क्फ्भ् कर दी गई है। ओबीसी की भी कट ऑफ मेरिट क्0भ् और एससी की म्8 कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा में शामिल एसटी कैटेगरी का कोई भी कैंडीडेट एडमिशन ले सकता है। ट्यूजडे को जनरल कैटेगरी में क्ब्ब् कट ऑफ मेरिट पर प्रवेश लिया गया था। जनरल में अभी फ्ब् और एसटी में सात सीटें खाली हैं। सोर्सेस कहना है कि यदि एसटी कैटेगरी में कोई प्रवेश नहीं लेता है तो यह सीट दूसरी कैटेगरी में कनवर्ट की जा सकती है ताकि यह पूरे सत्र के दौरान खाली न रह जाए।

Posted By: Inextlive