-चार परीक्षा केन्द्रों पर हुई बीएएलएलबी प्रवेश परीक्षा

-10 मई को एमबीए व एमबीएआरडी

ALLAHABAD इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन ख्0क्भ्-क्म् के लिए चल रही प्रवेश प्रक्रिया के तहत थर्सडे से प्रवेश परीक्षाओं की शुरुआत हो गई। इसकी शुरुआत भविष्य में कानूनविद् बनने का सपना बुन रहे अभ्यर्थियों के लिए पांच वर्षीय लॉ कोर्स बीएएलएलबी प्रवेश परीक्षा से हुई है। इस दौरान वाइस चांसलर ने खुद अपने मातहतों संग परीक्षा केन्द्रों का दौरा किया।

88 फीसदी हुए शामिल

गुरुवार को बीएएलएलबी प्रवेश परीक्षा का आयोजन सिटी के चार परीक्षा केन्द्रों पर किया गया। इनमें दो परीक्षा केन्द्र ब्वायज हाई स्कूल एवं दो बिशप जानसन स्कूल में बनाया गया था। इस परीक्षा के लिए कुल परीक्षार्थियों की संख्या फ्ब्म्भ् थी। जिसमें से 88 फीसदी यानि फ्0ख्7 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा से पहले सभी परीक्षार्थियों की सघन तलाशी परीक्षा केन्द्र के बाहर ली गई। जिसमें प्रॉक्टोयिल बोर्ड, फ्लाइंग स्कवाड एवं पुलिस शामिल रही।

वीसी ने किया दौरा

इस दौरान सभी परीक्षा केन्द्रों का कुलपति प्रो। एनआर फारुखी ने दौरा किया। परीक्षा की टाइमिंग तीन से पांच बजे तक थी। डायरेक्टर एडमिशन प्रो। जगदम्बा सिंह ने बताया कि सभी केन्द्रों पर परीक्षा पीसफुल तरीके से कंडक्ट करवाई गई है। कहीं से कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं प्राप्त हो सकी है। उन्होंने बताया कि अगली प्रवेश परीक्षा क्0 मई को एमबीए एवं एमबीएआरडी की होगी। एमबीए में परीक्षार्थियों की संख्या 90ब् एवं एमबीएआरडी में क्7म् है।

Posted By: Inextlive