बहरिया इलाके में लगे बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में हुई घटना

लूट में असफल होने पर मशीन तोड़ा, गार्ड ने दिखाया साहस, पुलिस को दी सूचना

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जनपद में बेखौफ बदमाशों द्वारा वारदात को अंजाम देने का सिलसिला नहीं थम रहा है. सोमवार देर रात बहरिया क्षेत्र के सिलोखरा गांव में लगे बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में बदमाशों ने चोरी वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया. असलहों से लैस बदमाशों ने गार्ड को बंधक बनाया और फिर एटीएम लूटना चाहा, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. बदमाशों के चंगुल से बच कर गार्ड ने पुलिस और बैंक अधिकारियों को सूचना दी. पुलिस और बैंक अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने जांच के बाद बैंक मैनेजर नरसिंह की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा किया है. बदमाशों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को ढक दिया था.

पहले गार्ड को बंधक बनाया

बहरिया थाना क्षेत्र के सिलोखर गांव में बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम लगा है. यहां गांव का ही मनीष कुमार सिंह गार्ड के रूप में काम करता है. सोमवार की रात मनीष भोजन करने के बाद एटीएम के बगल में खाली पड़े एक स्थान पर लेट गया. करीब डेढ़ बजे कुछ बदमाश वहां पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले गार्ड मनीष को पीटते हुए तमंचा सटा दिया और बंधक बनाकर एक किनारे बैठा दिया.

ध्यान हटा तो भाग गया गार्ड

-वारदात को अंजाम देने पहुंचे सभी अपराधियों ने अपना मुंह कपड़े से ढक रखा था.

-मशीन के अंदर घुसते ही उन्होंने सीसीटीव कैमरे को आटे के गोले से ढक दिया और मशीन में तोड़फोड़ करने लगे.

-इस बीच उनका ध्यान मनीष की तरफ से हट गया, इसका फायदा उठाकर मनीष वहां से भाग निकला.

-कुछ दूर जाने के बाद उसने सौ नम्बर पर घटना की सूचना दी और बैंक मैनेजर को भी जानकारी दी.

बैंक व पुलिस अधिकारी पहुंचे

बहरिया थाने की पुलिस सूचना मिलने के कुछ देर बाद मौके पर पहुंच गई. पुलिस की गाड़ी देख बदमाश फरार हो गए. पुलिस जांच कर ही रही थी तभी बैंक मैनेजर साथी कर्मचारियों के साथ पहुंच गए. पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात गार्ड मनीष से बदमाशों के बारे में पूछताछ की. गार्ड ने बताया कि बदमाश तीन से चार की संख्या में थे. बैंक मैनेजर की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है.

वर्जन

देर रात नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम में चोरी का प्रयास किया. मामले में बैंक मैनेजर की तरफ से बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उनकी तलाश की जा रही है. गार्ड से बदमाशों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

-नरेन्द्र प्रताप सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Vijay Pandey