- बैंको के विलय का विरोध, 250 करोड़ का लेनदेन हुआ प्रभावित

-बैंक कर्मचारियों ने सरकार को बताया पूंजीपतियों की कठपुतली

>BAREILLY :

बैंकों के विलय के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने वेडनसडे को हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। किसी भी ब्रांच के ताले नहीं खुले। हड़ताल में बैंक के सभी कर्मचारी शामिल रहे। बैंक कर्मचारियों न सरकार की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार की नियत देश हित और बैंक हित की नहीं है।

सुबह 10 बजे जुटे कर्मचारी

बैंक ऑफ बड़ौदा के जोनल कार्यालय पर सुबह 10:30 बजे से ही अधिकारियों व कर्मचारियों का जुटना शुरू हो गया.11 बजते ही कर्मचारियों ने नारे लगाने शुरू कर दिए। विभिन्न यूनियन्स के पदाधिकारियों ने सरकार की बैंकों के विलय की नीतियों को अनावश्यक और जन विरोधी कदम बताया। इस मौके पर संचालन कर रहे दिनेश सक्सेना ने कहा के सरकार पूंजीपतियों की कठपुतली बन गई है और उनके हित साधने में लग गई है। ट्रेड यूनियन के महामंत्री संजीव मेहरोत्रा ने कहा कि 3 बैंकों के विलय से सरकार आईएमएफ और व‌र्ल्ड बैंक की शर्तो को पूरा कर बैंको को कर्मचारी विहीन और यूनियन विहीन कर देना चाहती है। हड़ताली कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए फोरम के उपाध्यक्ष ओपी वढेरा ने कहा कि बड़े पूंजीपति देश छोड़ कर भाग रहे हैं और सरकार उन्हें नही रोक पा रही है। फोरम के अध्यक्ष सुनील मित्तल ने बैंक लोन वसूली के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की।

चुनाव में सिख्ाएंगे सबक

अरविंद रस्तोगी ने कहा कि देशभर का 10 लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर है, लेकिन सरकार के कानों पर अभी भी जूं नहीं रेंग रही है। ऐसे में अभी बड़ी हड़तालें होनी निश्चित है। रवि आनंद ने कहा कि इस हड़ताल ने साबित कर दिया है कि देश का बैंक कर्मचारी सरकार की नीतियों से नाराज है। हम आगे भी आंदोलन करते रहेंगे। स्टेट बैंक अधिकारी संघ के संदीप अग्रवाल ने आह्वान किया कि हमें इस पूंजीवादी सरकार को अगले चुनाव में सबक सिखाना होगा। इस दौरान पंकज शर्मा, राकेश शर्मा, पीपी सिंह नावेद, पीके माहेश्वरी, अरुण कुमार, अविनाश, रमीज, चरण सिंह यादव, रंजन मोहले, राजीव कुमार, मालिक सिंह कालरा और अनुराग आदि मौजूद रहे।

--------------

बैकों की हड़ताल एटीएम पर भारी

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से वेडनसडे को लोगों को कैश के लिए जूझना पड़ा। हड़ताल के चलते सुबह से ही शहर के एटीएम बूथ पर लोग कैश निकालने के लिए पहुंचने लगे। इसके चलते दोपहर होने तक कई एटीएम खाली हो गए। इसके बाद जिन एटीएम से कैश निकल रहा था वहां लोगों को अपनी बारी के लिए लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ा। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने शहर के एटीएम चेक किए तो कई एटीएम पर ताले लटके नजर आए तो कई एटीएम में कैश नहीं था।

----------------------

वर्जन

आज सुबह तो एटीएम में कैश था, लेकिन जब दोपहर को कैश निकालने के लिए पहुंचा तो एटीएम खाली हो चुके थे।

मोहित, सुभाष नगर

अब पता नहीं कब एटीएम में पैसे पड़ेंगे। लगभग सभी एटीएम खाली पड़े हैं। यदि कहीं रुपए निकल रहे हैं तो वहां पर लंबी लाइन लगी है।

जतन, कटरा चांद खां

लाइन में लग कर आ रहे हैं। पैसे निकालने के लिए मेरे आगे कई लोग लगे थे। एक यह भी डर था कि पता नहीं किस टाइम कैश खत्म हो जाए

अजीत, ईसाईयों की पुलिया

Posted By: Inextlive