डीएम और अधिकारियों की मीटिंग में दिया गया एक दिन का समय

नगर निगम में जमा करनी होगी प्रतिबंधित पॉलीथिन

इसके बाद प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने पर की जाएगी कार्रवाई

ALLAHABAD: शहर में पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बाद सोमवार को डीएम सुहास एलवाई ने व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान व्यापारियों को कार्रवाई से बचने के लिए एक दिन का मौका दिया गया। इस दौरान उन्हें प्रतिबंधित पॉलीथिन नगर निगम में जमा करनी होगी। इसके बाद यदि किसी के पास ये पॉलीथिन मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन का सहयोग करें व्यापारी

संगम सभागार में आयोजित मीटिंग में डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि प्रदेश में 50 माइक्रोन तक सारे कैरी बैग, कप, गिलास पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। इसमें व्यापारियों को भी सहयोग करना होगा। डीएम ने कहा कि कार्रवाई के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। व्यापारी जांच प्रक्रिया से बचना चाहते हैं तो प्रतिबंधित पॉलीथिन को हर हाल में 17 जुलाई तक नगर निगम में जमा कर दें। ऐसा करने वालों पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। इसके बाद जिसके पास भी प्रतिबंधित पॉलीथिन मिला उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

किया गया टीम का गठन

कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया गया है। जिसमें अपर जिलाधिकारी-उपजिलाधिकारी, नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, अधिशाषी अधिकारी, प्रदूषण कन्ट्रोल बोर्ड, सीएमओ, डिप्टी सीएमओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि कि ड्यूटी लगायी गयी है। मीटिंग में नगर आयुक्त अविनाश सिंह, प्रभागीय निदेशक-वाईपी शुक्ला, सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कनौजिया, एसपी सिटी, एसडीएम सदर के अलावा एसीएम एवं व्यापार मंडल के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive