- जिला अधिवक्ता अधिवेशन के अध्यक्ष बने प्रमोद

- मुकदमों में सेटिंग से बिगड़ रहा कचहरी का माहौल

GORAKHPUR: जिला अधिवक्ता एसोसिएशन के नवनिर्वाचित प्रेसीडेंट प्रमोद कुमार, एडवोकेट्स वेलफेयर के लिए काम करेंगे। वकीलों के हित में काम करना उनकी प्राथमिकता होगी। अधिवक्ता कल्याण निधि की रकम को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। सैटर्डे को आई नेक्स्ट से बातचीत में उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं पर जोर दिया। कहा कि सीनियर सिटीजन हो चुके अधिवक्ताओं को पेंशन दिलाने की लड़ाई लड़ी जाएगी।

क्99म् से वकालत पेशे में हैं प्रमोद

बेलीपार एरिया के भिलोरा निवासी प्रमोद पांडेय क्98म् में वकालत पेशे में आ गए। तुलसीदास इंटर कालेज कोषाध्यक्ष रहे प्रमोद, यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में उपाध्यक्ष की दावेदारी कर चुके हैं। एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री और दो बार महामंत्री चुने गए थे। पिछले साल एसोसिएशन के इलेक्शन में भी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रहे। इस बार इलेक्शन में उनको प्रेसीडेंट चुना गया।

मुकदमों में सेटिंग से बिगड़ रहा कचहरी का माहौल

प्रेसीडेंट ने कहा कि वकीलों की दलीलों से इतर अफसर सेटिंग पर ध्यान दे रहे हैं। मुकदमे में बहस के बावजूद मनमाना फैसले किए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार की वजह से कचहरी का माहौल खराब हो रहा है। अफसरों की पक्ष-विपक्ष से सेटिंग पर लगाम कसने के लिए जनरल बॉडी मीटिंग में मुद्दा उठाया जाएगा। अधिवक्ताओं के लिए लाइब्रेरी को हाईटेक बनाने पर जोर दिया। प्रमोद ने कहा कि युवा अधिवक्ताओं के लिए मानदेय की लड़ाई लड़ी जाएगी। सीनियर सिटीजन हो चुके वर्किंग एडवोकेट्स के लिए पेंशन की मांग गवर्नमेंट से उठाएंगे। अधिवक्ता कल्याण निधि में डेढ़ लाख की रकम को क्0 लाख बढ़ाने के लिए संघर्ष किया जाएगा।

Posted By: Inextlive