- 555 और नए गांव को जोड़ने के लिए आरएम ने शासन को भेजा प्रपोजल

- बरेली रीजन के 39 नए रूट्स पर दौड़ेगी बसें आरटीओ ने सर्वे कर किया ओके

>BAREILLY: रूरल एरियाज के मुसाफिरों को सुहाने सफर की सौगात देने के लिए परिवहन निगम बरेली परिक्षेत्र ने तैयारी कर ली है। आने वाली 30 अप्रैल से बरेली परिक्षेत्र के 345 गांव में बसें दौड़ना शुरू हो जाएंगी। इतना ही नहीं 555 और नए गांव में मिनी बसें चलाने का भी प्रपोजल शासन को को भेजा गया है। वहीं गांवों को जोड़ने के लिए परिवहन निगम की बसें जिन रूट्स पर चलेंगी। उन रूट्स का सर्वे कर आरटीओ ने इसे फाइनल कर ि1दया है।

31 रूट्स का सवर्े कंप्लीट

345 गांवों में शहर से यातायात के लिए परिवहन निगम को 39 नए रूट्स का सहारा लेना पड़ेगा। इनमें बरेली जिले के 11, बदायूं के 7, पीलीभीत के 7 और शाहजहांपुर के 7 नए रूट्स को शामिल किया गया है। 39 में 31 नए रूट का सर्वे आरटीओ ने कर लिया है। सिर्फ शाहजहांपुर के 8 रूट के सर्वे होने बाकी हैं। अधिकारियों के मुताबिक रीजन के 345 गांवों में 30 अप्रैल से बसें चलनी शुरू हाे जाएगी।

मिनी बस चलाने का भेजा प्रपोजल

वहीं 345 गांवों के अलावा 555 और नए गांव को जोड़ा जाएगा। इन गांवों में मिनी बसें चलाई जाएंगी। क्योंकि, यहां के रोड ऐसे नहीं हैं कि उन पर परिवहन निगम की बड़ी बसें चल सकें। ऐसे में इन गांवों को शहर से जोड़ने के लिए परिवहन निगम मिनी बसों का सहारा लेगा। ताकि बसों के संचालन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। अभी इन गांव के लोगों को शहर आने के लिए घर से 15-20 किलोमीटर दूरी तय कर बसें पकड़नी पड़ती है।

बरेली - 11 नए रूट

बहेड़ी से सिंघलखेड़ा, भुडि़या कॉलोनी, अखा सगैनी, फरीदपुर से खुदागंज, शीशगढ़ से बहेड़ी, नवाबगंज से क्यूलडि़या, बरेली से बीसलपुर-भुता , देवचरा से बलियादाता, फतेहगंज पूर्वी से खेड़ा -बझेड़ा, बरेली से भमौरा व बिसौली रोड, बरेली से हॉफिजगंज-सेंथल।

बदायूं - 7 नए रूट

उझानी वाया दातागंज-डुंडवारा, बदायूं से डुंडवाड़ा, बदायूं बिल्सी-पुवायां-हैदलपुर, बदायूं से आंवला-गैनी-सहसवान-बिसौली-आंवला, बदायूं से ककराला-उसैत, कटरा से लालिमागंज और एक अन्य रूट।

पीलीभीत - 7 नए रूट

पुरनपुर से खुटार, पीलीभीत-कलीनगर-बाइफरकेशन, पूरनपुर-गभिया, बीसलपुर-पलिया, पीलीभीत से रिछा स्टेशन-जहानाबाद-माधौटांडा, कलिया-बहेड़ी, पीलीभीत-बीसलपुर-बंडा-खुटार, पीलीभीत-पुरनपुर-चभिया हजारा।

शाहजहांपुर - 14 नए रूट

जैतीपुर-दातागंज, काठ-मदनापुर-बुधवाना-गडि़या रंगीन, पुवायां-भंडा-नभीची, खुटार-जोगराजपुर, पुवायां-नाहिर-सिंघपुर-बीसलपुर, खुटार-जोगराजपुर और 8 रूट्स का सर्वे होना अभी बाकी है।

अप्रैल लास्ट से 345 गांव में बसें चलनी शुरू हो जाएंगी। इसके लिए 555 और नए गांवों को जोड़ा जाएगा। इन गांवों में मिनी बसें चलाई जाएगी। प्रपोजल शासन को भेज दिया है।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम

जिन नए रूट्स पर परिवहन निगम की बसें चलनी हैं उनका सर्वे कर लिया गया है। 39 नए रूट्स का सर्वे हो चुका है जहां पर बसें चलाई जा सकती है।

आरआर सोनी, आरटीओ

Posted By: Inextlive