संपत्ति कर वसूलने पहुंची थी नगर निगम की टीम, मिला आश्वासन

- एसबीआइ अफसरों ने बिल्डिंग की दोबारा नापजोख को कहा

बरेली : वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद भी नगर निगम का टैक्स वसूली अभियान जारी है. कर विभाग की टीम मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललतेश सक्सेना के नेतृत्व में वेडनसडे को 12 करोड़ रुपये के बकाया टैक्स की वसूली करने के लिए बरेली कॉलेज पहुंची. टीम ने बकाया नहीं देने पर कॉलेज सील करने की चेतावनी दे दी. वही, एसबीआई ने बिल्डिंग की दोबारा नापजोख करने की मांग की गई.

बजट मिलने पर देंगे टैक्स

बरेली कॉलेज पर नगर निगम का करीब 12 करोड़ रुपये बकाया चल रहा है. वर्ष 2013 में सिर्फ दस हजार रुपये कॉलेज प्रबंधन ने दिया है. प्राचार्य कक्ष में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने बकाया टैक्स देने को कहा. इस पर वहां मौजूद शिक्षकों ने कोर्ट में मामला होने की बात कही. नगर निगम की टीम फिर भी नहीं मानी. टीम ने टैक्स अदा नहीं करने पर कॉलेज को सील करने की चेतावनी दी. इस पर प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा ने शासन से बजट आने पर टैक्स का भुगतान किए जाने का आश्वासन दिया.

एसबीआई ने भी नहीं दिया टैक्स

इसके बाद टीम एसबीआई मुख्य शाखा पहुंची. एसबीआई पर करीब 45 लाख रुपये बकाया है. एसबीआइ ने साढ़े तीन लाख रुपये फरवरी में जमा कराया था. टीम ने बकाया टैक्स मांगा तो बैंक अफसरों ने बिलों की पोस्टिंग कराने और दोबारा बैंक परिसर की नापजोख करवाने की मांग की.

वर्जन ::

बरेली कॉलेज पर 12 करोड़ रुपये टैक्स बकाया है. कॉलेज प्रबंधन ने कोर्ट का हवाला देते हुए आश्वासन मांगा है. वहीं एसबीआई ने दोबारा भवन की पैमाईश कराने की मांग की है, पैमाईश कर बिल भेजा जाएगा, लेकिन अब मोहलत नहीं दी जाएगी.

ललतेश सक्सेना, कर निर्धारण अधिकारी

Posted By: Radhika Lala