-बरेली कॉलेज प्रचार्य डॉ. अजय शर्मा ने एडमिशन की टीचर्स को बांटी जिम्मेदारी

बरेली:

नए सत्र में एडमिशन के लिए बरेली कॉलेज ने पूरी तैयारी कर ली है. अब सिर्फ आरयू के आदेश का इंतजार है. यह जानकारी प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा ने फ्राइडे को दी. उन्होंने बताया कि बरेली कॉलेज की तरफ से आरयू को पत्र भेजा गया है जिसमें जानकारी मांगी गई है कि सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण किस आधार पर दिया जाना है. इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन के बाद सभी वर्गो के एडमिशन ओपन किए जाएंगे. इस बार कैटेगरी वाइज अलग-अलग एडमिशन होंगे या फिर सभी सभी के एक साथ होंगे इसे लेकर आरयू से सुझाव मांगा गया है. क्योकि इस बात को लेकर पिछले सत्र में विवाद हो चुका है.

दो दिन में जमा करनी होगी फीस

आरयू से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के साथ ही उसी समय भारांक के लिए सर्टिफिकेट तुरंत ही अपलोड करना होगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद काउंसलिंग कप्लीट करनी होगी जिसके बाद अभ्यर्थी की सीट लॉक हो जाएगी, लेकिन काउंसलिंग के बाद दो दिन के अंदर ही अभ्यर्थी को फीस जमा करनी होगी. इससे अभ्यर्थी सीट को फंसा कर नहीं रख सकेंगे. जिस स्टूडेंट्स को एडमिशन लेना होगा वह अपनी सीट लॉक कराने के साथ फीस भी समय पर जमा करने के लिए तैयार रहें. समय से फीस जमा नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की सीट कैंसिल हो जाएगी. मुख्य प्रवेश नियंत्रक ने बताया कि इस बार अभ्यर्थी के लिए पूरी डिटेल का मोबाइल पर मैसेज दिया जाएगा. पूरी डिटेल पाने के लिए अभ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन के समय दिए गए मोबाइल नम्बर को अपने साथ रखना होगा.

इनको मिली जिम्मेदारी

-डॉ. अनुराग मोहन-मुख्य प्रवेश नियंत्रक

-डॉ. पम्पा गौतम- कला संकाय प्रवेश नियंत्रक

-डॉ. कमल कुमार सक्सेना-विज्ञान संकाय प्रवेश नियंत्रक

-डॉ. प्रदीप कुमार-विधि संकाय प्रवेश नियंत्रक

-डॉ. भारतेन्दु शर्मा-वाणिज्य संकाय प्रवेश नियंत्रक

-डॉ. प्रियंक मेहरोत्रा-स्ववित्त पाठयक्रम, प्रवेश नियंत्रक

-डॉ. संजीव सक्सेना- प्रभारी ग्रीवांस सेल

सेल्फ फाइनेंस कोर्स में 6 मई से एडमिशन

बरेली कॉलेज में संचालित कोर्सेस के लिए कॉलेज 6 मई से एडमिशन शुरू करने जा रहा है. सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रवेश नियंत्रक डॉ. प्रियंक मेहरोत्रा को बनाया गया है. डॉ. प्रियंक मेहरोत्रा ने बताया कि सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस तो ऑनलाइन होगी. लेकिन इसके बाद बाकी प्रोसेस ऑफ लाइन होगी. इसके लिए पूरी तैयारी कॉलेज ने कर ली है. सेल्फ फाइनेंस के लिए बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीसीए, बीलिब, एमलिब सहित अन्य कोर्सेस के लिए www.mjpruXwww.mjponline.in पर अभ्यर्थी अपना पंजीकरण ऑनलाइन कर महाविद्यालय के संबंधित विभागों में अपना पंजीकरण आवेदन पत्र अपने समस्त प्रपत्रों के साथ 6 मई से सुबह 20 बजे से दोपहर दो बजे तक जमा कर सकता है.

Posted By: Radhika Lala