- 30 सितम्बर के बाद ही चल सकेंगी नई अनुबंधित बसें

>BAREILLY:

रोडवेज की नई बसों का संचालन पितृ पक्ष तक के लिए रोक दिया है। जी हां, रोडवेज ने जिन प्राइवेट बसों के साथ अनुबंध किया था फिलहाल, वह बसें रूट्स पर नहीं चलेंगी। बस मालिकों ने पितृ पक्ष में बसों को न चलाने का फैसला लिया है। जबकि, रोडवेज की यह मंशा थी कि बसें अनुबंध होने के तुरंत बाद रोड पर आ जाये। लेकिन, बसों के संचालन का प्लान फिलहाल 15 दिन के लिए आगे टल गया है।

125 बसों का हो रखा है अनुबंध

मालूम हो कि रोडवेज ने 125 बसों के साथ अनुबंध कर रखा है। इनमें से 65 बसें एसी और बाकी ऑडनरी बसें हैं। कागजी कार्यवाही के साथ ही मैक्सिमम बसों के रूट्स भी फाइनल कर लिए गये हैं। कि कौन सी बसें किस रूट्स पर चलेंगी, लेकिन रोडवेज प्रशासन से बस मालिकों ने बस चलाने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि इन अशुभ तिथियों में बस नहंीं चला सकते हैं। बस मालिक नवरात्र से बसों का शुभारम्भ करने के पक्ष में हैं। ऐसे में एक बात साफ है कि अब अनुबंधित बसों का संचालन 30 सितम्बर के बाद ही हो सकेगा। क्योंकि, 30 सितम्बर को पितृ पक्ष खत्म हो रहा है।

बसों को अनुबंध किये जाने का काम पूरा कर लिया गया है। लेकिन, बस मालिक बस चलाने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि पितृ पक्ष के बाद ही बसों को चलायेंगे।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम, रोडवेज

Posted By: Inextlive