बर्न्स एंड नोबेल ने उतारा नूक ग्‍लोलाइट प्‍लस ईबुक रीडर

2015-10-23T02:08:01+05:30

बर्न्स एंड नोबेल ने ई बुक की दुनिया में नया अवतार उतारा है। इसको नाम दिया है नूक ग्‍लोलाइट प्‍लस। इसके फीचर्स की बात करें तो इस बार इसकी बॉडी को पूरी तरह से वॉटरप्रूफ रखा गया है। इसके साथ ही बेहतर स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इस नई डिवाइस को लेकर जानकारी दी गई है कि अगर आप इसे खरीदने के इच्‍छुक हों तो भारत में भी कंपनी की वेबसाइट से इसे ऑर्डर किया जा सकता है।

ऐसे होंगे फीचर्स
इस ई-बुक के और फीचर्स की बात करें तो सामने आता है कि डिवाइस पर 300 डॉट्स पर इंच डेन्‍सिटी के साथ ई-इंक डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसके पीछे का हिस्‍सा एल्‍यूमिनियम का दिया गया है, जो धूल आदि को रोकने में पूरी तरह से सक्षम है। इसके अलावा धन्‍यवाद कहना पड़ेगा इसकी IP67 रेटिंग का। इसके वॉटर रेसिस्‍टेंस क्षमता पर भी गौर करें तो सामने आता है कि ये करीब 30 मिनट तक पानी के प्रभाव को रोक सकेगा।
वजन और कनेक्‍टिविटी पर एक नजर
इस डिवाइस का वजन करीब 195.6 ग्राम बताया गया है, जो कि अमेजन किंडल पेपरव्‍हाइट से भी हल्‍का है। 6 इंच के इस टेबलेट में 2.5 GB की इन्‍बिल्‍ट स्‍टोरेज मिलेगी। साथ ही मिलेगी दमदार बैट्री, जो छह हफ्ते तक चलने का दावा करती है। कनेक्‍टिविटी की बात करें तो टेबलेट पर Wi-Fi 802.11 a/b/g/n और माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ कनेक्‍िटविटी बिल्‍ट-इन भी इसपर दिया गया है।
2013 में नहीं मिला था रिस्‍पॉन्‍स
याद दिला दें कि इससे पहले ग्‍लो लाइट को 2013 में लॉन्‍च किया गया था। उस समय नूक के टेबलेट्स एप्‍पल के आईपैड, अमेज़न के किंडल फायर और अन्‍य की प्रतिस्‍पर्धा में खरे नहीं उतर सके थे। उस समय बर्न्स एंड नोबेल के सामने नूक के भविष्‍य को लेकर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए थे। आलम ये आ गया था कि नूक ने अपने कलर टच स्‍क्रीन टेबलेट्स की मेन्‍यूफैक्‍चरिंग बंद कर दी थी और तीसरी पार्टी की मदद से इसकी मेन्‍यूफैक्‍चरिंग शुरू कर दी थी।

inextlive from Technology News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.