-107 स्कूल्स को आंतरिक विद्युत फिटिंग के लिए मिला 21-21 हजार रुपये

varanasi@inext.co.in

VARANASI

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर परिषदीय विद्यालयों को बिजली-पानी सहित अन्य सुविधाओं से लैस किया जाएगा. बिजली की वायरिंग, आंतरिक फिटिंग, पंखा सहित अन्य सुविधाओं के लिए जनपद के 107 स्कूल्स को 21-21 हजार रुपये का अनुदान दिया गया है. दूसरी ओर बीएसए ने सभी विद्यालयों से तीन दिनों के भीतर उपलब्ध संसाधनों का ब्यौरा तलब किया है ताकि समय रहते कमियों को दूर किया जा सके.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बुधवार को बीएसए जय सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में परिषदीय विद्यालयों में उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा की गई. इस दौरान उन्होंने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से चुनाव से पहले विद्यालयों में रैंप, बिजली, पानी, शौचालय, वायरिंग, पंखा, रोशनी के प्रबंध कराने का निर्देश दिया. इस संबंध में उन्होंने सभी बीईओ से तीन दिनों के भीतर प्रमाणपत्र भी मांगा है ताकि दोबारा समीक्षा की जा सके. इसके अलावा उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर ग्राम प्रधानों से आर्थिक सहयोग लेने का निर्देश दिया.

एमडीएम व नामांकन की समीक्षा

इस दौरान बीएसए ने एमडीएम व बच्चों के नामांकन की भी समीक्षा की. एमडीएम के लिए मई तक खाद्यान्न की स्थिति, बजट का विवरण भी मांगा है. वहीं सभी नामांकन का प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन 'शारदा' पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया है.

Posted By: Vivek Srivastava