- ऑनलाइन व्यवस्था से एग्जाम कराना मुश्किल

- सेशन शुरू होने के कारण कॉलेजों ने सेंटर देने से किया इंकार

LUCKNOW : बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी बीबीएयू में अब एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन होना संभव नहीं है। इसके स्थान पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ऑफलाइन मोड में एंट्रेंस एग्जाम कराने की तैयार कर रहा है। थर्सडे को यूनिवर्सिटी की ओर से इस पर मोहर लगा दी गई। इससे पहले मई में ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम कराया गया था जिसे निरस्त कर दिया गया है। अब दोबारा ऑनलाइन एग्जाम कराने में यूनिवर्सिटी प्रशासन को दिक्कत आ रही है। हालांकि अभी इस एग्जाम का शेड्यूल नहीं जारी किया जाएगा। एंट्रेंस एग्जाम के इंचार्ज प्रो। रामचंद्रा ने बताया कि हमारी तैयारी शुरू हो गई है। विभागों के प्रश्नपत्र तैयार होने के बाद फाइनल डेट जारी कर दी जाएगी।

कॉलेजों ने सेंटर देने से किया इंकार

बीबीएयू में ऑनलाइन एग्जाम कराने के लिए कई कॉलेजों को चार से पांच दिन के लिए सेंटर बनाया जाता है। जबकि अब दूसरे कॉलेजों में पढ़ाई शुरू हो गई है इसलिए सभी कॉलजों ने बीबीएयू को सेंटर देने से इंकार कर दिया है। ऐसे में अब बीबीएयू के पास ऑफ लाइन एग्जाम कराना ही एक मात्र विकल्प है। ऑनलाइन एग्जाम के लिए पर्याप्त लैब बीबीएयू में नहीं है। ऑफलाइन एग्जाम सारे बीबीएयू में कराए जाएंगे।

जारी होंगे नए एडमिट कार्ड

एडमिशन को.ऑर्डिनेटर प्रो। आरए खान ने बताया कि डेट फाइनल होते ही सभी कैंडीडेट्स के नए एडमिट कार्ड जारी कर दिये जाएंगे। एडमिट कार्ड पर एग्जाम शेड्यूल भी प्रिंट किया जाएगा। एंट्रेंस से जुड़ी सभी सूचनाएं वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड की जाएंगी। प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिक अगस्त के पहले या दूसरे वीक में यह एग्जाम आयोजित होंगे। जबकि एक वीक में ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Posted By: Inextlive