असाछ के मेंबर्स ने किया प्रिंसिपल का घेराव

कर्मचारियों की स्ट्राइक के चलते ठप हैं सब काम

BAREILLY: स्टूडेंट्स के हंगामे के बाद बीसीबी को उनकी प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने के लिए अल्टरनेटिव व्यवस्था करनी पड़ी। पिछले 15 दिनों से ज्यादा समय से कॉलेज में अस्थाई कर्मचारियों की स्ट्राइक चल रही है। इस वजह से कॉलेज में ऑफिस में ताला जड़ा हुआ है। इस वजह से स्टूडेंट्स सबसे ज्यादा परेशान हैं। उन्हें ना तो मार्कशीट और डिग्री मिल पा रही है, ना तो एडमिट कार्ड और ना ही वे मेन एग्जाम्स का फॉर्म जमा कर पा रहे हैं। इससे गुस्साए अम्बेडकर छात्र सभा के मेंबर्स ने थसर्ड को प्रिंसिपल का घेराव कर दिया। वे उस समय एमएड डिपार्टमेंट में ऑर्गनाइज हो रहे वर्कशॉप में शिरकत कर रहे थे। उस दौरान हंगामा होने के चलते उन्हें स्टूडेंट्स के प्रॉब्लम्स को लेकर ऑल्टरनेटिव व्यवस्था करनी ही पड़ी।

आज से मिलेंगी marksheet

असाछ के अवनीश चौबे, अंशुमान पटेल, आशुतोष सिंह, अभय सिंह रावत, रचित सक्सेना समेत कई मेंबर्स ने वर्कशॉप के दौरान ही प्रिंसिपल को घेर लिया। उस समय चीफ प्रॉक्टर डॉ। जोगा सिंह समेत कई डिपार्टमेंट के हेड भी मौजूद थे। हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स ने इस बात पर विरोध जताया कि स्ट्राइक की वजह से स्टूडेंट्स के सभी काम रुके हुए हैं और कॉलेज हाथ पर हाथ धरे बैठा है। इस पर प्रिंसिपल ने फ्राइडे से लाइब्रेरी में प्राइवेट स्टूडेंट्स की मार्कशीट बांटने की व्यवस्था शुरू करने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने हिंदी डिपार्टमेंट में एग्जाम फॉर्म जमा करने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि नेट की मार्कशीट से स्टूडेंट्स फॉ‌र्म्स जमा कर सकते हैं।

टल गए practicals

थर्सडे को केमेस्ट्री, बॉटनी और जूलॉजी के प्रैक्टिकल्स शेड्यूल थे, लेकिन स्ट्राइक के चलते इनके प्रैक्टिकल्स स्थगित कर दिए। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी के बाद ही प्रैक्टिकल्स कंडक्ट कराए जा सकते हैं। मेन एग्जाम्स शुरू होने से पहले सभी प्रैक्टिकल्स कंडक्ट कराने का भरोसा भी दिया।

बंटेंगे admit card

बीसीबी में सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स एग्जाम देते हैं। करीब 8ख्,000 स्टूडेंट्स एग्जाम्स में बैठते हैं, लेकिन अभी तक स्ट्राइक के चलते कॉलेज ने एडमिट कार्ड बांटना शुरू नहीं किया। प्रिंसिपल ने बताया कि एग्जाम्स शुरू होने से भ् दिन पहले कई कैंप लगाकर सारे एडमिट कार्ड बांट दिए जाएंगे।

Posted By: Inextlive