Maths triggered all the tension

- बीसीईसीई-2014 केसेकेंड स्टेज में मैथ ने स्टूडेट्स को खूब सताया

- पटना में कुल 23,642 स्टूडेंट्स ने 34 सेंटरों पर दिया एग्जाम

patna@inext.co.in

PATNA: बिहार कम्बाइंड इंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन (बीसीईसीई ) 2014 केसेकेंड स्टेज ने मैथ ने स्टूडेट्स को खूब सताया, बाकी में इजली क्वेशचन अटेंड किया। बीसीईसीई बोर्ड के मुताबिक पटना में कुल 23,642 स्टूडेंट्स ने 34 सेंटरों पर एग्जाम दिया। इससे पहले फ‌र्स्ट स्टेज का एग्जाम 13 अप्रैल को हुआ था। एग्जाम के जोनल को-ऑर्डिनेटर डॉ अमरकांत झा अमर ने बताया कि इसमें दो ग्रुप के स्टूडेंट्स थे। पहले फिजिक्स,कैमेस्ट्री और बॉयो ग्रुप के ( पीसीबी ) और दूसरे ( पीसीएम ) यानि फिजिक्स, कैमेस्ट्री और मैथ। इसका रिजल्ट दस दिनों में बोर्ड के होम वेबसाइट पर पब्लिश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एग्जाम को पीसफुली और फेयरी कंडक्ट कराने के लिए 12 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट तैनात थे। एग्जाम पर मौजूद इनके साथ सभी आब्जर्बर जिनमें उडनदस्ता भी शामिल हैं, बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

Exam at a glance

फुल मा‌र्क्स 1200

सब्जेक्टस- फिजिक्स, केमेस्टी और (मैंथ एंड बॉयो में कोई एक सलेक्ट )

एग्जाम तीन सीटिंग में हुआ

हर सब्जेक्ट के लिए निर्धारित समय- डेढ़ घंटे। निगेटिव मार्किंग वन मा‌र्क्स

फिजिक्स थोड़ा लेकिन मैथ काफी टथ था। इसके क्वेश्चन लेन्दी थे। मैथ के कुछ क्वेश्चन छूट गए। टाइम मैनेजमेंट और निगेटिव मार्किंग दोनों के बारे में सबसे ज्यादा चिंता थी।

अभिषेक

केमेस्ट्री सबसे इजी और मैथ सबसे टफ रहा। केमेस्ट्री में अधिकांश क्वेशचन फिजिकल और ऑरगेनिक से थे, जबकि मैथ में इक्वेशन बनाने का टाइम नहीं मिला।

सुप्रिया

फिजिक्स में फंडामेंटल और एक्सपेरिमेंटल दोनों ही टाइप के क्वेश्चन थे। केमेस्ट्री और फिजिक्स में कुछ क्वेश्चन प्रीवियस इयर में आए क्वेश्चंस जैसे था। मैं मैथ पूरा अटेंड नहीं कर पाया।

अभिषेक कुंडल

फ‌र्स्ट टाइम है इस एग्जाम का। मेरी तैयारी अच्छी थी। मैथ थोड़ा टफ था बाकी सब्जेक्ट में कोई प्रॉब्लम नहीं हुई। मैथ में कैल्कुलस ,अलजेब्रा और को-आडिनेट ज्योमेट्री से अधिक क्वेश्चन था।

मंजुम नाज

Posted By: Inextlive