-परेड ग्राउंड में भाकियू का किसान जागृति दिवस आज

-खुद मुख्यमंत्री हरीश रावत शिरकत करेंगे किसानों के बीच

-किसानों की भारी भीड़ से लग सकता है शहर में जाम

DEHRADUN : आज परेड ग्राउंड की तरफ निकल रहे हैं तो जरा संभलकर। हो सकता है कि आपको सुबह से लेकर दोपहर तक जाम के झाम में फंसना न पड़ जाए। जाहिर है कि आपको पहले से ही दून की सड़कों पर अपनी सेफ साइड लेकर चलना पड़ सकता है। दरअसल, मंडे को भारतीय किसान यूनियन किसान मसीहा कहे जाने वाले स्व। चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती को इस बार राजधानी देहरादून में किसान जागृति दिवस के रूप में मना रही है। इसके लिए प्रदेश के मुखिया हरीश रावत को भी आमंत्रित किया गया है।

किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

भाकियू ने चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती को इस बार देहरादून में किसान जागृति दिवस के रूप में मनाने के लिए पहले ही अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी थी। अब जब तारीख नजदीक हैं तो तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। इसके लिए लखनऊ से लेकर मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, हरिद्वार से करीब फ्0 हजार किसानों के देहरादून में पहुंचने की उम्मीद जताई गई है। भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेद्र मलिक ने जानकारी देते हुए स्पष्ट किया कि संडे से ही देहरादून में किसानों की आमद होने शुरू हो चुकी है। रात में ठहरने के लिए तमाम स्थानों को चयनित किया गया है। खुद भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत खुद व्यवस्थाएं देखने के लिए दून पहुंच गए हैं। बाकी किसान ट्रेन, बसों, टैक्टरों, टैक्सीज आदि ट्रांसपोर्टेशन के जरिए किसान दून पहुंचेंगे।

फ्0 हजार की संख्या अनुमानित

बताया गया है कि किसान जागृति दिवस की शुरुआत परेड ग्राउंड में सुबह ग्यारह बजे से शुरू हो जाएगी। इसके बाद दोपहर में करीब एक बजे खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत परेड ग्राउंड में शिरकत करेंगे। इधर, शहर के बीचोंबीच भाकियू के किसान जागृति दिवस पर हजारों की संख्या में पहुंचने वाले किसानों को देखते हुए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा पड़ सकती है। हालांकि इसके लिए पुलिस ने अपने इंतजामात पूरे करने का दावा किया है। लेकिन हो सकता है कि आप अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने, लेने या फिर शॉपिंग के लिए मार्केट की तरफ निकल रहे हैं तो रूट का ख्याल आपको रखना पड़ेगा। वैसे भी आजकल सिटी की संकरी सड़कों पर फेस्टिव सीजन में शॉपिंग को देखते हुए पूरा शहर चारों तरफ पैक नजर आ रहा है।

Posted By: Inextlive