एक कांस्टेबल, एक बदमाश और आठ दिन

750 वांटेड बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी का प्लान

Meerut। वांटेड बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए बीट कांस्टेबलों को भी टास्क दिया गया है। एक पुलिसकर्मी आठ दिन में एक बदमाश की गिरफ्तारी करेगा। एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि बदमाशों की घेराबंदी करने के लिए यह प्लान तैयार किया गया है।

यह है मामला

शहर में लूट, हत्या, डकैती, छेड़छाड़ आदि घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है और पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी करने में असफल साबित हो रही है। इसलिए एसएसपी ने बदमाशों की धड़पकड़ के लिए अब बीट कांस्टेबल तक की जिम्मेदारी तय कर दी है।

जारी किया आदेश

एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि जिले में 750 बदमाश वांटेड चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तरी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है। अब बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए बीट कांस्टेबल तक की जिम्मेदारी तय की गई है। अब हर बीट कांस्टेबलों को उनके सर्किल में रहने वाले बदमाशों का नाम, पता व संबंधित डाटा दिया जाएगा, जिससे बीट कांस्टेबल अपने सर्किल में बदमाशों का सुराग लगाएगा।

सप्ताह में एक बार समीक्षा

एसएसपी के मुताबिक जिले के 31 थाने में तैनात बीट कांस्टेबल की हर सप्ताह समीक्षा होगी। जिसमें 31 थानों में वांटेड चल रहे बदमाशों की लेटेस्ट अपडेट बीट कांस्टेबल पुलिस को देंगे। इससे बदमाशों की घेराबंदी करना आसान होगा। एसएसपी ने बताया कि कांस्टेबल की अपने सर्किल में ज्यादा पकड़ रहती है। घटना की सूचना भी उनके पास सबसे पहले पहुंच जाती है। इसलिए बीट कांस्टेबल को बदमाशों के पकड़ने का टास्क दिया गया है।

Posted By: Inextlive