PATNA (17 May): कभी आपने करोड़पति ठग के बारे में सुना है। सुनकर थोड़ा अजीब लगा न। अब आप कहेंगे कि ये करोड़पति ठग क्या होता है? तो जानिए, राजधानी पुलिस ने हाल ही में ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है जो दिखने में साधारण सा आदमी है लेकिन हैसियत से करोड़पति है। उसके पास बंगला है, गाड़ी है, ऐशोआराम की सारी चीजें है लेकिन वह ठगी का काम करता है। उसने ये संपत्तियां सिर्फ लोगों से ठगी करके बनाई है। पुलिस ने बताया कि ठग बिहटा थाना गौरइवा गांव का रहने वाला है और उसका नाम रंजन मिश्रा है। उसकी निशानदेही पर दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरोह में तीन लोग थे शामिल

पुलिस ने रंजन की निशानदेही पर गैंग में शामिल जितेंद्र पांडेय और सतेंद्र पांडेय को भी अरेस्ट किया है। इनके पास से ठगी के 1 लाख 43 हजार रुपए, 3 मोबाइल और वारदात को अंजाम देने वाली बाइक को ज?त किया गया है। इन तीनों शातिरों को गोपालपुर थाने की पुलिस टीम ने सम्पतचक बाजार से गिरफ्तार किया गया है।

ऐसे करता था ठगी

-ठगी करने वाले गिरोह में रंजन सहित तीन लोग थे जो ज्यादातर महिलाओं को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे।

-बैंकों के आस पास ये गैंग मंडराता था। जैसे ही कोई महिला पैसे लेकर बैंक से निकलती तो उसे छुट्टे पैसे देने का ऑफर देते थे।

-जब कोई छुट्टे के लिए बड़े नोट देती तो उसे छोटे नोटों में ऊपर- नीचे असली और बीच में नकली नोट लगाकर दे देते थे।

-ठगी के बाद रंजन अपने गैंग के साथ फरार हो जाता था।

साधारण आरोपी की असाधारण पहचान

-बिहटा थाना के गौरइवां गांव में रहने वाला रंजन दिखने में बहुत ही साधारण दिखता है लेकिन उसके पास करोड़ो रुपए का बंगला है।

-रहीसी ऐसी कि अपने बंगले में लिफ्ट तक लगवा कर रखी है।

-इसने महिलाओं से ठगी कर-कर करोड़ रुपए की संपत्ति खड़ी कर ली है।

Posted By: Inextlive