- 30 परीक्षा केंद्रों पर 14 हजार से अधिक देंगे एग्जाम

फ्0 परीक्षा केंद्रों पर क्ब् हजार से अधिक देंगे एग्जाम

Meerut

Meerut : बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी से संचालित बीएड सत्र-ख्0क्ब्-क्भ् की संयुक्त बीएड एंट्रेंस एग्जाम कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मंगलवार को होगा। मेरठ सिटी में एग्जाम के लिए कुल फ्0 सेंटर्स बनाए हैं। इन पर क्ब् हजार से अधिक कैंडीडेट्स सम्मिलित होंगे।

दो शिफ्ट में होगा एग्जाम

बीएड एंट्रेंस एग्जाम दो शिफ्टों में होगा। पहली शिफ्ट सुबह 8 से क्क् और दूसरी दोपहर एक से दोपहर चार बजे तक होगी। इस परीक्षा के लिए कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। शहर के फ्0 परीक्षा केंद्रों पर कुल क्ब्,9ब्8 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। बीएड परीक्षा के लिए क्क् सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पांच जोनल मजिस्ट्रेट एडीएम स्तर के तैनात किए गए हैं। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर पुलिसबल पर्याप्त संख्या में तैनात किया गया है। प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट को परीक्षा सामग्री की सुरक्षा के लिए भी दो-दो सशस्त्र पुलिस बल व जोनल मजिस्ट्रेट के साथ सीओ व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के साथ एसपी स्तर के अधिकारी की तैनाती भी की गई है।

किया दौरा

बीएड प्रवेश परीक्षा समन्वयक व सीसीएस यूनिवर्सिटी मेरठ के हिन्दी विभागाध्यक्ष प्रो। नवीन चंद लोहनी ने बताया कि परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। सोमवार की शाम मेरठ महानगर के कई परीक्षा केंद्रों का पर्यवेक्षकों ने दौरा किया। सीसीएसयू के अंतर्गत आने वाले जिले गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर और गाजियाबाद में भी बीएड प्रवेश परीक्षा हो रही है। गौतमबुद्धनगर में छह केंद्रों पर फ्फ्00, सहारनपुर में सात केंद्रों पर ब्ख्00 और गाजियाबाद में क्फ् केंद्रों पर करीब 7700 कैंडीडेट सम्मिलित होंगे। इस तरह भ्म् केंद्रों पर फ्0 हजार से अधिक कैंडीडेट सम्मिलित होंगे।

फैक्ट एंड फिगर

परीक्षा केंद्र फ्0

परीक्षार्थी क्ब्,9ब्8

फ‌र्स्ट शिफ्ट सुबह-8 से क्क् बजे।

सेकंड शिफ्ट दोपहर-क् से ब् बजे।

Posted By: Inextlive