- विधानसभा अध्यक्ष ने अपने क्षेत्र के लिए की कई घोषणाएं

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: लोक सभा चुनाव आचार संहिता लगने से चंद घंटे पहले ग्रामीण क्षेत्र की जनता को करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात मिली. विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी विधायक निधि से विभिन्न सड़कों व मंदिरों के निर्माण के लिए 33 लाख 55 हजार रुपये देने और 350 स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की. साथ ही नौ लाख पांच हजार रुपये की लागत से बनी सड़कों का लोकार्पण किया. वहीं बाढ़ सुरक्षा व राज्य वित्त से सड़कों के निर्माण के लिए नौ करोड़ 86 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया.

विकास के लिए धन की कमी नहीं
संडे को गौहरीमाफी में सुरक्षा कार्यों का शिलान्यास करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने बताया कि गांव के बीच से बह रहे नाले को पक्का करने के लिए चार करोड़ 11 लाख 85 हजार रुपये और सौंग नदी के दाएं तट पर तार-जाल के लिए तीन करोड़ 79 लाख 49 हजार रुपये मंजूर किए गए हैं. उन्होंने विधायक निधि से गांव में मंदिर के लिए तीन लाख रुपये एवं 100 स्ट्रीट लाइट देने की घोषणा की.

कई कार्यो का शिलान्यास
भट्टोवाला प्लांटेशन में राज्य वित्त से मंजूर 94 लाख 67 हजार व गुमानीवाला में एक करोड़ की लागत से बनने वाली सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. साहब नगर में छह लाख 50 हजार व चकजोगीवाला में दो लाख 55 हजार रुपये की लागत से निर्मित सीसी मार्ग जनता को समर्पित किए. उन्होंने साहब नगर में सड़क निर्माण के लिए सात लाख रुपये, मंदिर में कक्ष निर्माण के लिए दो लाख रुपये व 40 स्ट्रीट लाइट, गुमानीवाला में सड़क निर्माण के लिए छह लाख रुपये एवं 30 स्ट्रीट लाइट, छिद्दरवाला में सड़क एवं मंदिरों के लिए 10 लाख रुपये व 50 स्ट्रीट लाइट, चकजोगीवाला में सड़कों के लिए पांच लाख रुपये एवं 30 स्ट्रीट लाइट देने की घोषणा की. वहीं खदरी खड़कमाफ में आयोजित कार्यक्रम में विधायक निधि से चार आंतरिक मोटर मार्ग एवं 100 स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा में व्यापक स्तर पर बं¨चग केबल का कार्य किया गया है. सौभाग्य योजना के तहत 402 परिवारों में नए विद्युत कनेक्शन दिए गए व 156 विद्युत पोल लगाए गए हैं.

Posted By: Ravi Pal