-सैंपल लेकर पनीर को थाना परिसर में किया गया नष्ट

-एडीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर ली

BHAGWANPUR (JNN) : मेरठ से देहरादून जा रहे एक कुंतल सिंथेटिक पनीर को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने भगवानपुर थाने के गेट पर पकड़ लिया। पनीर का सैंपल लेने के बाद उसे नष्ट कर दिया है। साथ ही नौकर एवं पनीर विक्रेता के खिलाफ एडीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर ली है।

सिंथेटिक पनीर की मिली सूचना

लक्सर में चेकिंग कर रही खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को सूचना मिली एक बुलेरो कार से मेरठ से देहरादून के लिए एक कुंतल सिंथेटिक पनीर जा रहा है। इस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने भगवानपुर एसओ को इसकी सूचना दी। खाद्य सुरक्षा की टीम भी भगवानपुर के लिए रवाना हो गई। भगवानपुर पुलिस ने थाने के गेट पर ही चेकिंग के दौरान बुलेरो गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी से एक कुंतल सिंथेटिक पनीर मिला।

थाने में ही नष्ट करा दिया

खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने पनीर का सैंपल लेते हुए उसे थाने में ही नष्ट करा दिया। पुलिस ने भी पूछताछ करने के बाद चालक एवं कार को छोड़ दिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि बिना फूड लाइसेंस के कारोबार करने पर नौकर एवं सप्लायर के खिलाफ एडीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। इसके अलावा सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह पनीर देहरादून में सप्लाई होना था।

फोटो-8

Posted By: Inextlive