बेजन दारूवाला साप्‍ताहिक राशिफल 10 से 16 मार्च कन्‍या राशि वाले इस हफ्ते आपको खुशियां व शोहरत मिलेगी साथ ही आप दुनिया के केंद्र में भी रहेंगे

2019-03-10T05:50:01+05:30

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला ने 10 मार्च से 16 मार्च 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेश जी कहते हैं कि आप अपनी विशेषज्ञता, प्रदर्शन से जुड़े विशिष्ट गुणों और कुशलताओं का इस्तेमाल कार्यक्षेत्र से अलग अपनी बातचीत में भी करेंगे। आपके मित्र और प्रियजन दोनों ही, आपकी जरूरतों को पूरा करेंगे जो कि असल में अच्छी बात है क्योंकि आजकल के समय में ऐसा देखने में कम ही आता है। यह आपके अपने व्यवहार, नजरिए और सौम्य आचरण के कारण ही संभव हो पाया है। कार्यक्षेत्र में आप विशेष रूप से ध्यान देंगे। लिहाजा आप पाएंगे कि काम को समय से पूरा करना बेहद आसान है। आप अपने लक्ष्यों व समयसीमा को पूरा करने या प्राप्त करने के लिए योजनाएं भी बनाएंगे।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : यह समय दुनिया की नजरों में वास्तविक उपलब्धियां, प्रगति और सफलता पाने का है। हालांकि आपके खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन धन की आमद भी समान रूप से होगी। लिहाजा आपने गुणवत्तापूर्ण जीवन का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उससे जुड़ी अच्छी चीजों, सुख-सुविधाओं और जरूरतों का खर्च आप वहन भी कर सकेंगे और उनका आनंद भी ले सकेंगे। ऐसा घर व कार्यक्षेत्र दोनों ही जगह संभव होगा। पारिवारिक जीवन और व्यक्तिगत बातचीत के साथ-साथ व्यावसायिक जीवन भी न सिर्फ विकसित होगा, बल्कि फलित भी होगा। आप दोनों ही क्षेत्रों में सही कदम बढ़ाएंगे। गणेश जी आपको अपना आशीर्वाद दे रहे हैं।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आप यह भलिभांति समझते हैं कि आगे बढने के लिए किन चीजों की जरूरत है और यह भी जानते हैं कि लोगों को संभालने की आपकी कुशलता इस समय खासी महत्वपूर्ण है। आप जन संपर्क के बहुत से कामों को हाथ में लेंगे या उन्हें पूरा करेंगे और मशहूर लोगों या ऐसे प्रभावशाली लोगों से बातचीत करेंगे, जो बेहद शक्तिशाली या ताकतवर पदों पर बैठे हैं। यह एक महत्वपूर्ण चरण है, जिसमें आपके काम, योजनाएं व परियोजनाएं सुगमता से आगे बढ़ेंगी। हालांकि आपका ध्यान काम के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों पर भी केंद्रित रहेगा। आप दूसरों के लिए कुछ करने के मूड में हैं। आश्रितों, बच्चों और परिवार पर ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : काम और पारिवारिक व सामाजिक प्रतिबद्धताओं, दोनों ही मामले में आप पर बहुत दबाव रहा है। आपको अहसास होगा कि सभी क्षेत्रों में सफलता पाने के लिए प्रयासों और सुघड़ विचारों, दोनों की ही आवश्यकता होती है। धन भी आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। आप धन और दिल दोनों से ही जुड़े मामलों में साहसिक होकर जोखिम व खतरा उठाने के इच्छुक रहेंगे ताकि आपको मन मुताबिक परिणाम हासिल हो सकें। यह हफ्ता काम और मौज-मस्ती दोनों ही मामलों में संतुलित है। दोनों ही क्षेत्रों के लिए आपको भरपूर समय मिलेगा। हालांकि आप कुछ कामों में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे, लेकिन उससे आपको बेहतर परिणाम भी मिलेंगे।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : आपको यह महसूस हो सकता है कि आपने जितना काम करने का वादा किया है, उतना करने में आप सक्षम नहीं हैं। लिहाजा आपको प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष, दोनों प्रकार के तनावों से गुजरना पड़ सकता है। एक प्रकार का विद्रोह या छिपी हुई नाराजगी आपको असामान्य काम करने को बाध्य कर सकती है। इस हफ्ते आप धूर्ततापूर्ण कार्य, छिपे हुए व रहस्मय लेन-देन, गोपनीय सौदे और गुप्त बैठकें कर सकते हैं। यहां तक कि प्यार और रोमांस भी कुछ हद तक जोखिमपूर्ण साबित हो सकते हैं। आप नए रोमांच और अनुभव पाने की तीक्ष्ण इच्छा महसूस कर सकते हैं, हालांकि जरूरी नहीं कि यह पूरा ही हो।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आप अपने सामान्य व्यक्तित्व में वापस आ चुके हैं यानी प्रतिबद्ध, शांत और सम्मानित। आप अपने हिस्से के रोमांच व उत्साह का आनंद ले चुके हैं और अब सुव्यवस्थित तरीके से जीवन में स्थिरता पाना चाहते हैं। आप महसूस करेंगे कि वास्तव में अब आपकी यही इच्छा है। ऐसा करने से आपको खुशियां व शोहरत मिलेगी और आप घर, परिवार, समाज और दुनिया के केंद्र में भी रहेंगे। चूंकि आपके दिमाग में ऐसा करने का विचार है, लिहाजा आप स्वाभाविक रूप से घर, परिवार और संपत्ति से जुड़े मामलों पर ध्यान देंगे। खुशहाल बदलाव निश्चित रूप से सभी गतिविधियों में नजर आएगा। खरीद-फरोख्त आदि लाभदायक होगा।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : आपको महसूस होगा कि आप जो चाहते हैं, उसे पूरा करने में आप काफी हद तक सक्षम हो चुके हैं। लिहाजा निडरता व अक्खड़पन की भावना अब आपके व्यक्तित्व में शामिल हो सकती है और आपकी गतिविधियों व जीवन को देखने के आपके नजरिए को प्रभावित कर सकती है। जो क्षेत्र इससे सबसे अधिक प्रभावित होगा, वह है आर्थिक सौदेबाजी और गतिविधियां। आपको निधि, ऋण और संयुक्त धन से जुड़े मामलों के साथ-साथ खरीद-फरोख्त से भी निपटना पड़ सकता है। यह खरीद-फरोख्त संपत्ति संग्रह करने के साथ ही घर में बदलाव व निर्माण कराने से भी संबंधित होगा। आपको हर प्रकार से लाभ होगा।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : यह वो समय है, जब आप वास्तव में अपने कार्यक्षेत्र में सितारे की तरह चमकेंगे। अब आपको कुछ भी और कोई भी रोक नहीं सकता है। जब शानदार विचार और विश्वसनीय काम का मेल होता है, तो वो एक अद्वितीय संयोजन बन जाता है। आप मेहनत से काम भी करेंगे और खूब मौज-मस्ती भी करेंगे। हालांकि यह अवधि संक्षिप्त है। इसमें वास्तव में और स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। अपनी प्रगति सुनिश्चित करने के लिए आप न केवल नए तरीकों व साधनों की तलाश करेंगे, बल्कि अपनी तरक्की में अपने खुद के योगदान को पहचानकर उसमें भी सुधार करेंगे और उसे बेहतर बनाएंगे।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : आपके प्रयासों व मूल्यों को हर प्रकार से पहचान मिलेगी और उससे जुड़े जो भी लाभ व सहूलियतें हैं, वे भी आपको प्राप्त होंगी। हालांकि इसका यह मतलब भी नहीं है कि आपको आसानी से जीत मिल जाण्गी। आपको अपने कुछ व्यक्तिगत मामलों को खुद ही सुलझाना होगा, अपनी प्राथमिकताओं को नए सिरे से निर्धारित करना होगा और अपने मूल्यों का पुनर्मूल्यांकन करना होगा। घरेलू खुशियों और सफलता के लिए आप उतने ही प्रयास करेंगे, जितने आप अपने व्यवसाय या पेशे के लिए करते हैं। पारिवारिक मामलों पर आपको अत्यधिक ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। आर्थिक मामलों को आप कुशलता से संभालेंगे।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : आप लंबे समय से पूरी ईमानदारी से कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों में संतुलन स्थापित कर सकें। आपके सभी प्रयास अब फलीभूत होना शुरू होंगे। आपको सफलता, खुशियां और उपलब्धियां हासिल होंगी। कार्यक्षेत्र में आपको संतुष्टि का अहसास होगा। जितने सौदे आप इस समय करेंगे, वो लाभदायक साबित होंगे। लिहाजा इस हफ्ते जो आर्थिक सुरक्षा आपको मिल रही है, वो लंबे समय तक बनी रहेगी। आपको सिर्फ आर्थिक लाभ ही नहीं, बल्कि प्यार, खुशहाली, दोस्ती, शादी, साझेदारी, सहयोग और रोमांस के मामले में भी लाभ होगा।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : यह समय अंतिम लाभ से भी आगे की चीजों को देखने का है, फिर भले ही आप जितनी भी स्थिरता से काम कर रहे हों। भविष्य से जुड़ी आपकी महत्वाकांक्षाओं, योजनाओं और परियोजनाओं के कारण इस हफ्ते आप पर काम का बोझ बढ़ेगा। हालांकि इन्हें पूरा करने के लिए यह जरूरी भी है। आप ऐसी गतिविधियों में भागीदारी करेंगे, जिनके कारण आपको दूसरों के सहयोग की और उनसे संबंध बनाने की अत्यधिक आवश्यकता पड़ेगी। आप कुछ हद तक जोखिम उठाएंगे और यात्रा भी करेंगे। आप परिवार के साथ संक्षिप्त यात्रा पर भी जा सकते हैं। हालांकि, गणेश जी कहते हैं कि, आपका ध्यान अपने व्यवसाय और आमदनी पर रहेगा।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : गणेश जी हमेशा वास्तविक प्रयासों को फलीभूत करना पसंद करते हैं। लिहाजा उन्होंने आपके लिए इस समय को अत्यंत सुखद बना दिया है। यह हफ्ता तीन चीजों के इर्द-गिर्द घूमेगा- सत्ता, पद और धन। इसके अलावा आपको सामाजिक तौर पर और कार्यक्षेत्र, दोनों में वास्तविक लाभ होंगे, आपकी तरक्की होगी और खूब धन भी मिलेगा। आप हर प्रकार का लाभ पाते हुए मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। आपकी सफलता का असर आपके पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में सकारात्मक व सुखद रूप से पड़ेगा। इससे आपके नए विचार, मौलिकता, रचनात्मक प्रतिभा और प्रेरणात्मक कदम भी प्रभावित होंगे।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.