बेजन दारूवाला साप्‍ताहिक राशिफल 14 से 20 अप्रैल खुशियों के साथ आपको मिलेगी व्‍यक्तिगत पहचान लेकिन खर्च बढ़ेंगे

2019-04-14T05:50:10+05:30

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला ने 14 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेश जी कहते हैं कि अतीत में अंतर्रात्मा की खोज से जुड़े अनुभवों के बाद, अब आप वास्तविक प्रगति करेंगे। आत्म-मूल्यांकन के परिणामस्वरूप आपको अपनी विश्वसनीयता, लोकप्रियता और अधिकारों के मामले में लाभ होगा और उपलब्धियों के लिए आपकी प्रशंसा होगी। रचनात्मक कार्यों, जैसे- सिनेमा, टीवी, कला प्रदर्शन, शौक और यहां तक कि सट्टेबाजी और स्टॉक मार्केट में निवेश तक में आपको शानदार सफलता मिलेगी। आप खुले विचार और व्यापक नजरिए के साथ अपनी जिंदगी और काम को देखते हैं, जिसके चलते आप बड़ी सरलता से काम कर पाते हैं और जीवन में बेहतरी व अधिक स्पष्टता की ओर बढ़ते हैं।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते प्यार के नए बंधन और रिश्ते बनेंगे, जो अत्यधिक गहरे और प्रबल होंगे। अत्यधिक लाभ और ढेर सारी खुशियां मिलने के चलते, व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में आपकी पहचान मजबूत होगी। आप जीवन की सभी चुनौतियों का सामना पूरी गंभीरता के साथ समान रूप से करते हैं। इस हफ्ते खर्चे होंगे, लेकिन आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी। यह समय आपके लिए बेहतरीन है। गणेश जी आपको अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। आपकी सफलता का एक कारण लोगों को अच्छी तरह संभालने का आपका तरीका भी है। आप बीच का रास्ता अपनाते हैं और आसानी से दोस्त बनाते हैं। आपने महसूस किया है कि यह तरीका सर्वश्रेष्ठ है।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आप कभी भी किसी को भी अपनी बातचीत के जरिए ठेस नहीं पहुंचाते, रूखा व्यवहार नहीं करते, झूठी उम्मीदें नहीं बंधाते और न ही किसी पर हावी होने की कोशिश करते हैं। दोस्ती, प्यार-रोमांस, लगाव संबंधी अन्य रिश्ते निरंतर मजबूत और प्रबल हो रहे हैं। भावनात्मक रूप से संतुलित होने के चलते आप सफलता की ओर बढ़ेंगे। आपको जो लाभ होंगे, वो लंबी अवधि के, सुखदायक और लंबे समय तक बने रहने वाले होंगे। आपकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है और कुछ भी आपकी प्रगति के रास्ते में नहीं आ सकता। बस, गणेश जी पर विश्वास करिए और जीवन के बहाव के साथ चलते रहिए।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : आपका उत्साह शानदार है और आपको अब कुछ भी रोक नहीं सकता है। लोगों और अपने रिश्तों को लेकर मिलने वाली सफलता आपकी ऊर्जा और उत्साह को बनाए रखेगी। आप मौज-मस्ती करना चाहते हैं और सुर्खियों में बने चाहते हैं। आप अच्छी संगति, अच्छे दोस्त, अच्छा खाना संक्षेप में कहें तो जिंदगी की हर अच्छी चीज का आनंद लेंगे। आप नए लोगों से मिलने को तैयार रहेंगे और इस तरह सामाजिक मुलाकातें व पार्टी करेंगे, मानो कल कभी नहीं आएगा। आप बड़े ही उत्साह और शालीनता से ऐसी गतिविधियों में भागीदारी करेंगे। आपमें एक आकर्षण है और आपका जादू सबसे कठोर आलोचकों पर भी चल जाता है।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : इस हफ्ते आप नए परिचित बनाएंगे और पुरानी दोस्ती को ताजा करेंगे। परिवार के करीब आने से घरेलू वातावरण आनंददायक रहेगा। यह समय शानदार है क्योंकि आप अच्छे जीवन से जुड़े अपने आदर्श मानदंडों के करीब हैं। गणेश जी खुश हैं। अब आपकी दिलचस्पी मुख्यत: दो बातों पर रहेगी- धन और आपके जीवन में शामिल लोग। आप स्कूल के दिनों में हुई पुरानी मित्रता को फिर से तरोताजा करेंगे और अपने काम तथा नए दोस्त बनाने पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे। आपको पार्टी करने के भी कई अवसर मिलेंगे क्योंकि आप काम के साथ-साथ मौज-मस्ती के लिए भी समय निकालेंगे।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : इस हफ्ते आपके लिए आर्थिक मामले महत्वपूर्ण होंगे और आपका सारा समय लीज, किराए, टैक्स, निधि और बॉन्ड आदि से जुड़े मामलों से संबंधित काम करने में बीतेगा। आप काम और मौज-मस्ती दोनों का बड़े आकर्षक ढंग से समन्वय करेंगे। गणेश जी वास्तव में उदार हैं। नए प्यार के साथ आप बड़ी ही खूबसूरती से रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे और यादगार पलों का आनंद लेंगे। आप रोजमर्रा के जीवन की दिनचर्या से कुछ समय का अंतराल ले सकते हैं और अपने नए प्यार के साथ विदेश में छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अप्रत्याशित लाभ हो सकता है।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : आप एक विशालकाय बरगद के पेड़ की जड़ों की तरह अलग-अलग दिशाओं में आगे बढ़ेंगे। आपको कुछ अहम मुद्दों का सामना करना पड़ेगा और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेने पड़ेंगे। आप नहीं चाहते कि आपकी सफलता या लोकप्रियता में कोई अड़चन आए। हालांकि आप दूसरों की मदद करने, उनके साथ संसाधनों को बांटने और जरूरतमंदों को दान या आर्थिक सहायता देने का समय भी निकालेंगे। आप अपने व्यावसायिक उद्देश्यों को नए सिरे से तय करेंगे और जीवन में जहां पहुंचना चाहते हैं, उसके लिए गंभीरता से योजना बनाएंगे। यह समय काफी शक्तिशाली है।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आपकी नजरें ऊंचे लक्ष्यों पर टिकी हुई हैं। आपको कार्यक्षेत्र में काम के माहौल को बेहतर बनाने, कार्यालय की प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और अंतर्वैयक्तिक तथा व्यक्तिगत रिश्तों को सुधारने का काम करना होगा। आध्यात्मिकता और समाज के लिए कुछ करने को लेकर आप गंभीरता से विचार करेंगे। गणेश जी आपको अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। आप प्रगति की राह में तेजी से बढ़ रहे हैं और आपकी पहली प्राथमिकता अपने कार्यों में एकरूपता लाने की होनी चाहिए। आप कुछ गंभीर व जटिल सोच-विचार संबंधी कार्य करेंगे और अपनी जीवनशैली तथा प्राथमिकताओं में बदलाव करेंगे।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : आपको अत्यधिक खर्च करने और हद से ज्यादा पार्टी करने की अपनी आदतों पर नियंत्रण करना पड़ेगा। हालांकि आप जानते हैं कि मुश्किल हालातों में आपके लिए क्या सही है। आपके रास्ते में कुछ गैर-जरूरी रुकावटें भी आएंगी, जैसे- ईर्ष्‍या, अपने दोस्तों के साथ किसी बात पर बैर और आपका अपना अहं। आपको इन सभी मामलों को बहुत ही एहतियात से संभालना होगा। हालांकि आप वास्तव में नित नए मुकाम हासिल कर रहे हैं, लेकिन अपने पड़ोसियों, रिश्तेदारों और दोस्तों को पीछे न छोड़ें। उन्हें अपने साथ लेकर चलें। अपनी सफलता को दूसरों के साथ बांटे, इससे आपको वास्तव में खुश रहने में मदद मिलेगी।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : इस हफ्ते आप नए विषयों का अध्ययन कर सकते हैं। गणेश जी के अनुसार इस हफ्ते चार चीजें प्रमुख हैं- लाभ, लोकप्रियता, अच्छा समय और सच्चे दोस्त व साथी। बताइए क्या जीवन में इससे ज्यादा किसी चीज की जरूरत है? आप तरक्की करेंगे और आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे। आपके मानसिक दायरे का विस्तार होगा और कई प्रकार की रुचियां आपके दिलो-दिमाग में अपनी जगह बनाएंगी। नए मामलों के प्रति आपका झुकाव होगा, आप कुछ नया करना चाहेंगे, नई चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, आध्यात्म में आपकी रुचि और भी गहरी होगी और जीवन के रहस्यों के बारे में जानेंगे।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आप न्याय व कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित रह सकते हैं। अपने मन के परिदृश्यों को बढ़ाने पर आपका सारा जोर रहेगा क्योंकि आप खुद को उच्च स्तर पर ले जाना चाहते हैं। यात्रा, प्रचार, मुलाकात, साक्षात्कार, बैठक, सम्मेलन, सहकार्य और परिवार के अंदर व बाहर संपर्क आपके जीवन को और भी बेहतर बनाएंगे। आपकी बातचीत में पहले से अधिक तीव्रता और गहराई आएगी। गणेश जी आपको अच्छे समय का वरदान दे रहे हैं। आपने जीवन में पैसा भी कमाया है और सबकी प्रशंसा भी हासिल की है। अब आप तमाम अन्य पहलुओं पर गौर कर रहे हैं, जो आपके जीवन को संपूर्ण बना सकते हैं।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : आप अपने अंदर गहराई से झांककर देखेंगे और अपने दिमाग की कार्यशैली तथा अपने कार्यों के पीछे छिपे अर्थ का गंभीरता से विश्लेषण करेंगे। आप मनोविज्ञान, मनोवैज्ञानिक अंतर्दृष्टि, सेवा, चिकित्सा, मंत्र, तंत्र, दान और अन्य सभी गतिविधियों, जो नियमित जीवनचर्या से अलग हैं, को लेकर उत्साहित रहेंगे। आप एक नई मानसिकता से चीजों को देख रहे हैं। यह समय आपको संपूर्णता का अहसास कराएगा और एक व्यक्ति के तौर पर आपके विकास को एक दिशा देगा। यह समय शानदार है और अगर आपने इसका सावधानी से इस्तेमाल किया, तो आपको अद्भुत सफलता मिल सकती है।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.