बेजन दारूवाला साप्‍ताहिक राशिफल 16 से 22 सितम्बर इस राशि वालों को पैसा प्यार पुरस्कार और प्रशंसा मिलने वाला है सबकुछ

2018-09-16T05:50:10+05:30

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला ने 16 सितम्बर से 22 सितम्बर 2018 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेश जी कहते हैं कि अगर स्वयं के साथ आपका रिश्ता अच्छा नहीं है, तो आप धर्म को भी ठीक से नहीं समझ सकते हैं और आपके शरीर व दिमाग में सही तालमेल भी नहीं हो सकता है। बौद्ध चिंतन गुरु चोग्याम ट्रंग्पा का भी यही मानना था। पिछले सप्ताह की शुरुआत अद्भुत थी। मुझे डर है कि इस हफ्ते की शुरुआत वैसी नहीं होगी। हालांकि आप अब अपनी जरूरतों को पूरा करने में दूसरों पर निर्भर नहीं रहेंगे। आप इस प्रकार खर्च करेंगे, मानो कल कभी नहीं आएगा। रचनात्मक और विजुअल आट्र्स से जुड़े लोगों के लिए यह समय शानदार है। जो लोग किसी के साथ प्रतिबद्ध हैं, वो अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : रॉल्फ वैल्डो इमरसन ने कहा था, 'जब तक आप कुछ ऐसा करने का प्रयास नहीं करेंगे, जो आपकी कुशलता से परे हो, तब तक आप आगे नहीं बढ़ पाएंगे। आप कड़ी मेहनत करने के लिए खुद को तैयार करेंगे और काम में जुट जाएंगे। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और आप दुनिया में अपनी पहचान बनाने को लेकर महत्वाकांक्षी भी हैं। आपके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन शादी, तलाक, अलगाव, कोर्ट के बाहर समझौते, अप्रत्याशित लाभ, जायदाद, लॉटरी, नए उद्यमों या बेहतरीन सौदों के कारण अभी आपकी सारी योजनाएं बिखरी हुई हैं। आपको स्वयं को संगठित करने की जरूरत है।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आप अत्यधिक तेजी और उग्रता के साथ उसी तरह आगे बढ़ रहे हैं, जैसे सवाना के जंगलों में हिरण जंगली कुत्तों के झुंड द्वारा पीछा किए जाने पर दौड़ता है। आप जानते हैं कि आपको इन स्थितियों से निकलना है, जिंदादिल रहना है व अपने सपनों को साकार करने के लिए आने वाले कल का इंतजार करना है और इसके लिए आप अपना सबकुछ दांव पर लगाने को तैयार हैं। बेशक, आप जीतेंगे। आपने पूरे दिल से प्रयास किया है और ऐसा करने पर कभी हार का मुंह देखना नहीं पड़ता। हालांकि अहं और जुनून की प्रवृत्ति इस हफ्ते बढ़ेगी। पर आप आगे बढ़ेंगे और सभी से प्यार करेंगे। गणेश जी कुछ चिंता के साथ आपको देख रहे हैं।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : इस हफ्ते आपको पैसा व प्यार, पुरस्कार व इनाम और सराहना व प्रशंसा सबकुछ मिलेगा। इस हफ्ते की शुरुआत हालांकि धीमी होगी, लेकिन आप राजधानी एक्सप्रेस की तरह अपनी गति को समय रहते तेज कर लेंगे। यूसेन बोल्ट की तरह आप बुरी शुरुआत के लिए तैयार हैं। आपका व्यवसाय प्रगति करेगा और आपको ठोस लाभ भी होगा। आपका घरेलू जीवन कई मामलों में शानदार है। वो उतना ही रंगीन है, जैसे कोई फूलों की घाटी होती है। गणेश जी आपको लालच और अनैतिक मामलों से बचने की सलाह दे रहे हैं। हालांकि मेरा विश्वास कर्म और धर्म दोनों में ही है।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : इस हफ्ते भी आपकी शक्तियों में इजाफा होगा। पिछले हफ्ते की प्रवृत्तियां भी नजर आएंगी, जैसा कि अक्सर होता है। आप गुप्त सौदे और मोलभाव करेंगे। हो सकता है कि आप किसी सौदे को तय भी कर लें। हालांकि इस बात का ख्याल रखें कि आप किसी के झांसे में न फंसें। दूसरों की सलाह जरूर लें। आत्ममुग्ध होने से बचें। अहं और जुनून इस हफ्ते आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकते हैं। आपके दोस्तों को आपकी संगति तनावपूर्ण लग सकती है। सभी को लगेगा कि आप हद से ज्यादा सारे कामों में संलिप्त हैं। दूसरों की भावनाओं की परवाह करें।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : इस हफ्ते आपके अतीत की परछाईं आपके जीवन पर पड़ सकती है और आपकी मुश्किलें बढ़ा सकती है। आप काफी भावुक रहेंगे, पिछली यादों में खोए रहेंगे और उदास महसूस करेंगे। बेशक आपने पूरे उत्साह से जीवन व्यतीत किया है, लेकिन कुछ गलतियां भी की हैं क्योंकि जीवनयापन की चिंता के चलते आपको सबकुछ छोडऩा पड़ा था। रैंडम हाउस के चेयरमैन और सीईओ मार्कस दोहे का कहना है, 'अगर आपको भविष्य के लिए सही निर्णय लेना है, तो डर से पीछा छुड़ाना होगा। फिलहाल शांति के साथ घटनाओं को स्वत: ही घटने दें, उनमें हस्तक्षेप न करें।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : आपके जीवन में अब अधिक स्थिरता आएगी और आप कामोत्तेजना से बाहर निकल पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी खासी जरूरत महसूस की जा रही है और आप भी पैसे के लिए काम करने को तैयार हैं। आप जीवनयापन के लिए सभी चुनौतियों का सामना करने को तैयार हैं। महान एथलीट जैकी जॉयनर-करसी कहते हैं, 'आयु कोई बाधा नहीं है। यह एक सीमा है, जिसे आपने अपने दिमाग में बना रखा है। आप अपनी पूरी क्षमता को जानना चाहते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं। इसके अलावा और कोई विकल्प भी नहीं है।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आप अपने परिवार का आधार हैं। आपको किसी सहारे की आवश्यकता नहीं है। आपकी भावनाएं पूरी तरह आपके नियंत्रण में हैं। इस हफ्ते आप गंभीर और आत्मविश्वासी रहेंगे और यह काफी हद तक आपके वास्तविक चरित्र से भिन्न है क्योंकि असल में आप आकर्षक, कोलाहलपूर्ण और जिंदादिल हैं। आप बड़ी कुशलता और बिना किसी शोर-शराबे के अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन में लगे हुए हैं, जिसमें आपको महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन भी स्थिर है। अगर शादीशुदा हैं, तो कोई रुकावट नहीं आएगी। हालांकि कुंवारों के लिए भी जीवन खूबसूरत है।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : आपके जीवन में कई गतिविधियां एकसाथ चल रही हैं। आप बिना रुके लगभग दौड़ रहे हैं। आप किसी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर जा सकते हैं, लोगों से मेल-मिलाप कर सकते हैं और बहुत सी जगहों व कार्यक्रमों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। ब्रह्मांड आपको गहराई से विचार करने के लिए विभिन्न अनुभव दे रहा है। आप अपने जीवन का आंकलन करेंगे और आपके द्वारा बनाए गए कुछ नियम-कायदों को अब उलटने-पलटने की जरूरत है। आप स्वयं को और भी कुशल, तेज व धारदार बनाना चाहते हैं। विस्तृत अध्ययन के लिए यह समय विशेष अनुकूल नहीं है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : आपका कोमल पक्ष इस हफ्ते आप पर हावी रहेगा। यह समय काफी संवेदनशील है। हम सभी की कुछ प्रिय गतिविधियां होती हैं। हममें से कुछ उनके बारे में जानते हैं और कुछ व्यस्तता के चलते उन्हें नजरअंदाज कर देते हैं। जैसा कि जंग ने कहा था, 'मुझे एक गंभीर व्यक्ति से मिलवाओ, मैं उसे हंसना सिखा दूंगा। आप काम से विश्राम लेकर बाग-बगीचों में चहलकदमी करेंगे। आप प्रकृति के साथ समय बिताना चाहते हैं। आपका अधिकतर समय जानवरों, पेड़-पौधों, संगीत, कविताओं और नृत्य में व्यतीत होगा। आप अपने परिवार को छुट्टियों पर भी ले जा सकते हैं। आपके परिवार में किसी का आगमन हो सकता है।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : 'इस धरती पर हमारा आगमन स्वयं को जानने के लिए हुआ है। इस हफ्ते आप सभी के पास पहुंचने का प्रयास करेंगे। आपका लक्ष्य आपको बिल्कुल स्पष्ट है और उसे पाने के लिए आप दृढ़ भी हैं। आपके विचार दुनियाभर में सभी जरूरी लोगों के पास तुरंत पहुंचेंगे। इसके लिए इंटरनेट जैसी तकनीकों का आपको शुक्रिया अदा करना चाहिए. आप कृतज्ञ भाव से जीवन जीना सीखेंगे और ईश्वर के तमाम उपकारों के लिए उसका धन्यवाद करेंगे। आपको तलवार की धार पर चलने की, अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलकर कुछ करने की और परिश्रम से मिलने वाले जख्मों को सहने की जरूरत है। इसके लिए खुद को तैयार रखें।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : आप विरोधियों को पीछे छोड़कर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। अपने कड़े परिश्रम, नीतियों, मिलनसारिता और विश्वसनीयता के कारण आप अपने संस्थान के लिए किसी मूल्यवान संपत्ति की तरह हैं। कला, संगीत और कविता में आपकी रुचि के साथ-साथ खूबसूरती की प्रशंसा करने की आपकी आदत में बढ़ोतरी होगी। आप प्रेम से भरे हुए हैं और उसे अपने जीवन में मौजूद उस विशिष्ट व्यक्ति के साथ साझा भी करना चाहते हैं। आप काफी खर्चे भी करेंगे और खरीददारी भी करेंगे और कई जगह निवेश करेंगे। म्यूचुअल फंड्स, शेयर और पूंजी में वृद्धि जैसे मामलों पर इस हफ्ते आप ध्यान देंगे। आप वृहद स्तर पर जीवन जीना पसंद करते हैं।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.