बेजन दारूवाला राशिफल 16 से 22 जून धन कमाने के साथ ही खर्च भी कीजिए गणेशा आपको तरक्की की राह पर आगे ले जाएंगे

2019-06-16T05:49:15+05:30

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला ने 16 जून से 22 जून 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि पिछले हफ्ते की अपेक्षा इस हफ्ते आप मानसिक उलझनों से कुछ बाहर निकल सकते हैं। उदाहरण के तौर पर इस हफ्ते आप अपने काम की ओर सीरियस होकर ध्यान देंगे। इसके अलावा जमीन से जुड़े कई ऐसे मामले भी आपका इंतजार कर रहे हैं, जो आपको प्रभावित कर सकते हैं। मसलन, आपका ज्यादा से ज्यादा समय जमीन से जुड़े जुड़े रेंटल, लीज, इंश्योरेंस और टैक्स से जुड़े मामलों पर खर्च हो सकता है। ऐसे में तैयार हो जाइए इन सबको टैकल करने के लिए।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते आप एक नई विचारधारा के साथ आगे बढ़ेंगे। वो ये कि आप कुछ इस दिशा में फैसला लेंगे कि जिंदगी में अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने के अलावा और भी बहुत कुछ है करने को। ये वक्त है किसी भी काम को लेकर कठिन परिश्रम करने का। ये सब सोचकर आप एक अलग दिशा में मुड़ेंगे। इसी के साथ आप कुछ अच्छे इन्वेस्टमेंट्स भी कर सकते हैं और अपने करियर को लेकर कोई अच्छा और सही फैसला भी कर सकते हैं। आप कोई नई जमीन या प्रॉपर्टी को लेकर भी कुछ सोच सकते हैं। इसके अलावा हो सकता है कि किसी जरूरी काम के सिलसिले से आपको कहीं बाहर की यात्रा भी करनी पड़ जाए।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : इस हफ्ते आपके खर्चे कुछ बढ़ सकते हैं। इसी के साथ आपको हेल्थ को लेकर भी थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है। मुमकिन हो तो कुछ जरूरी मेडिकल चेक-अप्स जरूर करा लें। वैसे फिलहाल आपकी जिंदगी सही राह पर चल रही है, लेकिन अब ये वक्त है कि आप थोड़ा समय स्पा, हीलिंग सेंटर और डिटॉक्सीफाई को भी दें। कुल मिलाकर इन सभी तरीकों से आप अगर खुद को पहले ही फिट रखेंगे तो आपके बीमार होने की संभावना बहुत हद तक कम हो जाती है। ऐसे में स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलों से बचने के लिए जरूरी है कि खुद को थोड़ा समय दें।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : पिछले हफ्ते के आपके एक्सपीरियंस को देखकर आपका परिवार भी आपको लेकर चिंतित है, पर अब मौका है उन सभी तरह की ज्यादतियों से मुक्ति पाने का। ऐसे में गणेशा इस राशि के जातकों के लिए सलाह देते हैं कि आप कुछ समय के लिए शांत हो जाएं। कोई फायदा नहीं है किसी भी बात को लेकर जलने या परेशान होने का। इससे आपको ही नुकसान होगा, किसी और का कुछ नहीं जाएगा। इन सबके बाहर निकलकर आप थोड़ा समय ट्रैवेल या जरूरी मीटिंग्स को भी दे सकते हैं। ऐसा करने से आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और हो सकता है कि इसी दौरान आपके कुछ फायदेमंद कॉन्टैक्ट्स भी बन जाएं।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : गौर करिएगा कि धन कमाने के लिए भी होता है और खर्च करने के लिए भी, ऐसे में सबसे पहले तो इस हफ्ते आपको इसी बात पर ध्यान देने की सबसे ज्यादा जरूरत होगी। इसी के साथ आपके काम को लेकर भी इस हफ्ते कई तरह के बदलाव आएंगे और जरूरी नहीं है कि हर बदलाव अच्छा ही हो, लेकिन गणेशा के आशीर्वाद से इन सभी तरह की परिस्थितियों का सामना आप किसी वीर योद्धा की तरह करेंगे। इसी के साथ आप इस दौरान कई नए कॉन्टैक्ट्स भी बनाएंगे, जो आपके करियर को और भी ज्यादा बूस्ट करने में आपकी मदद करेंगे और आपको तरक्की की राह पर आगे ले जाएंगे।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : इस हफ्ते आपके पास काम की अधिकता कुछ ज्यादा ही रहेगी, लेकिन इमोशंस का खेल भी पूरी तरह से बरकरार रहेगा। आप स्वभाव से कुछ ज्यादा ही सेंसिटिव हैं। इसी के साथ आप आलोचनाओं को भी जल्दी एक्सेप्ट नहीं कर पाते हैं। आप ऐसा सोच रहे हैं कि आप सही हैं और इसलिए आप नए आइडियाज को लेकर आगे नहीं बढ़ रहे हैं। अपने पुराने विचारों को लेकर आप जानबूझकर एक ही जगह पर टिके हुए हैं और वहां से हिलना भी नहीं चाहते। आपके कॉम्पटीटर्स इस मौके का पूरा फायदा उठाने के लिए तैयार हैं। वो आपको लेकर कुछ अफवाहें भी फैला सकते हैं या बेवजह के आपको किसी बड़े मामले में भी घसीट सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी असली ताकत को पहचानें और पुरानी सोच को पीछे छोड़कर नए विचारों के साथ आगे बढ़ें।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : इस हफ्ते अपने काम को लेकर आप पूरी तरह से कमर कस लीजिए, क्योंकि कई डेडलाइंस आपका इंतजार कर रही हैं और आपको उनको समय पर अब पूरा करना ही है। आपका विश्वास ईश्वरीय चीजों पर कुछ ज्यादा ही बढ़ेगा और इसी का बहाना लेकर आप अपनी जिम्मेदारियों से दूर भागने की भी कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा करना आपके लिए सही नहीं होगा। इनसे परे आप आसक्ति और व्यसनों की ओर भी कुछ कदम बढ़ा सकते हैं, लेकिन जरूरत है कि अपने आप पर संयम रखें और काम को लेकर पॉजिटिविटी के साथ आगे बढ़ें। ध्यान दें, कि जब आप टफ बनने की कोशिश करेंगे, तो चीजें आपके लिए कुछ ज्यादा ही आसान होती जाएंगी।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : काम को लेकर इस हफ्ते आपकी परिस्थितियों में काफी हद तक सुधार आएगा, लेकिन आप खुद पूरी तरह से अभी भी उस लाइन पर नहीं लौटे हैं। जीवन और करियर दोनों में पैतरेबाजी की बहुत जरूरत है, लेकिन ऐसा भी करने में जरा सावधानी बरतें। आप कई तरह के विचारों के बीच उलझे हुए हैं, लेकिन जल्द ही अपनी सूझबूझ से आप अपनी सही राह खोज सकते हैं। आप क्रिएटिव हो और दूसरों से जरा अलग हटकर सोचने की काबलियत रखते हैं, इसलिए थोड़ा सा ब्रेक लें और खुद को समझें। आप खुद इस बात को समझ जाएंगे कि दो रास्तों में से आपको किस रास्ते पर आगे बढना है। गणेशा आपके साथ हैं।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : इस हफ्ते आपके साथ आपके परिवार और दोस्तों दोनों का साथ है। ये बहुत अच्छी तरह से समझते हैं कि आप हकीकत में किस दौर से गुजर रहे हैं। दुनिया भी आपको लेकर सहानुभूति दिखा सकती है। ये सब इस बात के संकेत हैं कि आप वाकई टफ स्ट्रगल के दौर से गुजर रहे हैं और अब आप इस स्ट्रगल से निकलकर सफलता की ओर बढ़ेंगे। कुल मिलाकर कड़ी मेहनत के बाद अब वक्त आ गया है कि आप गणेशा की ब्लेसिंग्स लें और नई राहों पर कदम आगे बढ़ाएं। अब पिछले कई मामले सुधर चुके हैं, जिनको लेकर आप चैन की सांस लेंगे। आपने अपनी कठिनाइयों का सामना बहुत अच्छी तरह से किया है। अब वक्त है उसी मेहनत के मीठे फलों का स्वाद लेने का।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : किसी भी राह पर चलते हुए आपके सामने फूलों के अलावा ईंट-पत्थर तो आते ही हैं। इस हफ्ते आपके लिए बेहतर होगा कि आप इनपर ध्यान न दें। यही जीवन है। आपके आगे के भविष्य में कई तरह की कामयाबियां लिखी हैं। इसके लिए आपको हर तरह की चुनौतियों को भी सिर-आंखों पर रखना होगा। ध्यान रखिएगा कि यही चुनौतियां आपके कठिन समय में आपकी परछाई बनकर आपका साथ भी देंगी और आगे के लिए आपकी राहें भी खोलेंगी। इसी के साथ इस हफ्ते आप अपने समय का कुछ हिस्सा अपने काम से निकालकर अपने परिवार और समाज के बीच भी देंगे। सभी बातों का सार ये है कि आप सही और अच्छी राह को चुनकर उसपर चलते रहिए, गणेशा आपके साथ हैं।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आप कुछ सीरियस और निराशावादी दौर से गुजर सकते हैं। ऐसे में दूसरों से कम्यूनिकेशन बिठाना आपके लिए जरा मुश्किल हो सकता है। आप आराम से चल रही जिंदगी को बेवजह कुछ ज्यादा ही सीरियसली ले लेंगे। ऐसे में हो सकता है कि आप खुद के लिए कुछ ज्यादा ही बड़ी मुश्किलें खड़ी कर लें। ऐसे में जरूरत है आपके संभलने की, क्योंकि नई राहें, नए विचार बाहें खोलकर आपका स्वागत करने के लिए खड़े हैं। ऐसे में आप भी निगेटिविटी से निकलकर पॉजटिविटी की ओर बढ़ें। गणेशा आपकी मदद करेंगे।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : अब वो वक्त आ गया है जब आप अपने पुराने विचारों को नए विचारों के साथ बदल लें। इस हफ्ते कई चीजें बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें सिर्फ आपके एक इशारे की जरूरत है। आप चाहें तो थोड़ी सी मेहनत के साथ पुरानी सभी मुश्किलों को हमेशा-हमेशा के लिए अपनी राहों से हटा सकते हैं, लेकिन इसके जरूरी है इन सभी चीजों का आपका खुद चाहना। जब तक आप खुद इन बदलावों को लेकर डिटरमाइंड नहीं होंगे, ये सब नहीं बदलेंगे। अच्छा सोचें और नई राहों पर आगे बढ़ें।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.