राज्य निर्वाचन आयोग ने दी हरी झंडी

बीएसए ने चयनित टीचर्स को दिया एक वीक का मौका

VARANASI

जूनियर हाईस्कूल में साइंस व मैथ्स के ख्ख्9 नए टीचर्स मिल गए हैं। इसमें क्क्8 लेडिज और क्क्क् जेंट्स टीचर्स हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने इनकी तैनाती की हरी झंडी दे दी है। आयोग से अनुमति मिलने के बाद बीएसए ने नवनियुक्त शिक्षकों से एक वीक के अंदर कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।

कमी होगी दूर

टीचर्स के कार्यभार ग्रहण कर लेने के बाद माना जा रहा है कि डिस्ट्रिक्ट के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान और गणित विषय के शिक्षकों की कमी दूर हो जाएगी। डिस्ट्रिक्ट के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खाली ख्भ्म् गणित, विज्ञान के शिक्षकों की भर्ती के लिए गत दिनों काउंसलिंग हुई थी। इसमें से ख्ख्9 को रजिस्टर्ड पोस्ट से नियुक्ति पत्र भेज दिया गया था। इस बीच पंचायत चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई। इसे देखते हुए बीएसए रामचंद्र यादव ने आयोग से अनुमति मांगी थी। आयोग ने इन शिक्षकों को कार्यभार ग्रहण कराने की अनुमति दे दी।

स्थिति स्पष्ट करने को लिखा लेटर

साइंस व मैथ्स पोस्ट पर टीचर्स की भर्ती में कई ऐसे कैंडीडेट्स भी शामिल हैं जिन्होंने बीटेक, बीफार्मा, बीबीए उत्तीर्ण किया। ऐसे ख्7 कैंडीडेट्स का भी चयन कर लिया गया है। हालांकि शासन से अनुमति मिलने के बाद ही इन्हें कार्यभार ग्रहण कराया जाएगा। स्थिति स्पष्ट करने के लिए बीएसए ने शासन से अनुमति मांगी है।

Posted By: Inextlive