व‌र्ल्ड कप क्रिकेट में सट्टाबाजी की खबर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में प्रमुखता के साथ प्रकाशित होने के बाद सट्टेबाजों ने पुरानी आईडी को तो क्लोज कर दिया है लेकिन सट्टेबाजी बंद नहीं की है.

ranchi@inext.co.in
RANCHI: व‌र्ल्ड कप क्रिकेट में सट्टाबाजी की खबर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में प्रमुखता के साथ प्रकाशित होने के बाद सट्टेबाजों ने पुरानी आईडी को तो क्लोज कर दिया है, लेकिन सट्टेबाजी बंद नहीं की है। बल्कि अब नई आईडी www.playbet.fun बनाई गई है और इसी आईडी के जरिए लगातार क्रिकेट में सट्टेबाजी की जा रही है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के पास पुख्ता प्रमाण हैं। मंगलवार को हुए इंडिया-बांग्लादेश मैच में जबरदस्त सट्टेबाजी की गई। इसमें टीम इंडिया के जीतने के चांसेज 90 प्रतिशत से भी ज्यादा थे इसलिए टास से पहले ही दोनों टीमों पर लगने वाले सट्टे में भारी अंतर रहा। साइबर सेल भी मामले की जांच कर रहा है और जल्द ही पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग सकती है।

सुबह से अलर्ट रहते हैं सट्टेबाज
सट्टेबाजी के इस खेल में कई सट्टेबाज सुबह से ही अलर्ट हो जाते हैं। इंडिया-बांग्लादेश मैच में सुबह बेवसाइट पर जारी रेट के अनुसार इंडिया पर 1.22 की लगाई और 1.23 की खाई रही, जबकि बांग्लादेश की 5.4 लगाई और 5.5 खाई रेट रही। इसका मतलब रहा कि बंाग्लादेश को सट्टेबाजी के खेल में काफी कमजोर टीम माना जा रहा था।

सबूत नहीं छोड़ने का दावा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सट्टेबाजी का यह प्रतिबंधित खेल चलाने वाले गिरोह के लोग रुपया लगाने वाले सट्टेबाजों को आश्वस्त कर रहे हैं कि कोई सबूत नहीं छोड़ा जा रहा और वे लोग पुलिस की पकड़ से काफी दूर हैं। इस आश्वासन के बाद ही गेम में भारी तादाद में लोग रुपया लगा रहे हैं।

सेफा की तैयारी में कई दूसरी आईडी भी
एनीटाइम के अलावा कई दूसरी आईडी भी एक्टिव की गई है। लोटस, डायमंड, पार्क जैसी कई आईडी अलग-अलग नाम के साथ सट्टेबाजी का कारोबार कर रही है। सट्टेबाजों की टीम सेमिफाइनल और फाइनल मैच का इंतजार कर रही है। सट्टेबाज गिरोह के लोगों के निशाने पर स्टूडेंट्स से लेकर व्यवसायी और सरकारी कर्मी तक शामिल हैं।

दबंगों की भी एंट्री
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ पुराने सट्टेबाजों के सम्पर्क में शहर के कई दबंग और सफेदपोश शामिल हैं। ये लोग सट्टेबाज गिरोह को गेम बंद नहीं करने और वसूली के लिए दबाव बना रहे हैं। पुलिस टीम कुछ सट्टेबाजों के सबंध में जानकारी हासिल कर रही है।

Posted By: Inextlive