- टीवी कलाकार भावना बलसावर ने आई नेक्स्ट से की दिल की बात

- बोलीं, पहले के सीरियल्स में नजर आती थी क्वालिटी

LUCKNOW: कॉमेडी रोल चैलेंजिंग होता है, मैं इस चैलेंज को बहुत इंज्वॉय करती हूं। यह कहना है टीवी एक्टर भावना बलसावर का। सिटी में एक टीवी शो के प्रमोशन के लिए आई भावना कहती हैं कि कॉमेडी और एक्टिंग उनकी जीन में है। एक्टिंग उन्हें गॉड गिफ्ट है। मां शोभा खोटे और मामा बीजू खोटे उनके आइडियल है। 'देख भाई देख' टीवी सीरियल से अपनी एक्टिंग का सफर शुरू करने वाली भावना टीवी इंडस्ट्री में दो दशक का समय बीता चुकी है। भावना का कहना है कि तब के समय और आज के समय में बहुत परिवर्तन आ चुका है।

टीवी में बहुत ड्रामा है

बीस साल पहले की और आज टीवी इंडस्ट्री में बहुत अंतर है। तब एक वीक में एक सीरियल बनते थे, जबकि आज एक दिन में एक या एक से अधिक सीरियल तैयार होते हैं। तब ऐपीसोड वीकली होते थे, जबकि आज डेली हैं। उसके पीछे कारण है कि इंडस्ट्री तरक्की कर रहा है। लोग भागमभाग जिंदगी जी रहे हैं। पहले लोग पूरे सात दिन अपने मनपंसद करेक्टर को देखने के लिए इंतजार करते थे, जबकि आज वीकली करेक्टर को याद तक नहीं रखते। पहले सीरियल की क्वालिटी पर ध्यान दिया जाता था, लेकिन आज बहुत काम करना पड़ता है। अब डेली शो बनते है।

तीन घंटे हर दिन ट्रैफिक में गुजरते हैं

भावना का कहना है कि यूं तो वह टीवी इंडस्ट्री में बहुत बिजी हैं। फिल्मों में अच्छे रोल का ऑफर आने पर वह काम करेंगी। रोल भले ही छोटा हो, लेकिन दमदार होना चाहिए। करियर के शुरुआती दिनों में रोल ऑफर आए थे, लेकिन बहुत दमदार न होने पर फिल्मों की तरफ रुख नहीं किया। स्क्रीन पर काम करने से मुझे खुशी मिलती है। इस खुशी के लिए मैं हर रोज मुंबई की ट्रैफिक से जद्दोजहद करती हूं। रोज तीन घंटे स्टूडियो आने-जाने में मेरे कार में ही गुजर जाते हैं।

लखनऊ से दिल और जुबान का रिश्ता है

भावना बताती हैं कि लखनऊ से उनका पुराना रिश्ता है। इससे पहले वह कई बार थियेटर करने लखनऊ आ चुकी हैं। वह मुस्कुराती हुई बड़ी अदा से कहती हैं, आई लव लखनऊ। यहां के फूड और तहजीब का कोई जवाब नहीं। प्रोग्राम में आने के साथ ही भावना ने लखनऊ के स्पेशल डिश के मैन्यू की डिटेल मांगी।

Posted By: Inextlive