-बीएचयू में केन्द्रीय परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को एससी एसटी एक्ट के विरोध का करना पड़ा सामना

VARANASI@inext.cvo.in

VARANASI

एससी एसटी एक्ट से नाराज बीएचयू स्टूडेंट्स का विरोध सोमवार को केन्द्रीय परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के सामने मुखर हो उठा। अनुप्रिया पटेल के बीएचयू के एलडी गेस्ट हाउस में ठहरने के दौरान स्टूडेंट्स ने एक्ट के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। स्टूडेंट्स का कहना था कि केन्द्र सरकार ने सवर्णो के साथ ज्यादती की है। मंत्री के सामने अचानक हुए इस विरोध प्रदर्शन से उनकी सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवान और बीएचयू सुरक्षाकर्मी सकते में आ गये।

एक्ट वापस लेने की थी मांग

स्टूडेंट्स एससी/एसटी एक्ट वापस लेने की मांग कर रहे थे और इस बाबत एक पत्रक मंत्री को सौंपने जा रहे थे। आरोप है कि यहां पर मंत्री के सुरक्षा गा‌र्ड्स से उनकी खासी कहासुनी भी हुई। सिर्फ इतना ही नहीं उनके बाहर निकलते ही स्टूडेंट्स का आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने अनुप्रिया पटेल के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की।

खूब लगाये नारे

अनुप्रिया पटेल बीएचयू के एलडी गेस्ट हाउस में ठहरी थीं। स्टूडेंट्स का एक गुट सुबह ही योजना बनाकर गेस्ट हाउस के रिसेप्शन पर पहुंच गया। जब अनुप्रिया पटेल अपने कमरे से बाहर निकल रहीं थीं तो छात्र उनके खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे। इस पर अनुप्रिया के गा‌र्ड्स व उनके पति ने एतराज जताया। उन लोगों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की जिसमें आपस में कहासुनी हो गई। कुछ स्टूडेंट्स उनकी गाड़ी तक पहुंची गये। काफी मशक्कत के बाद गार्डो ने किसी तरह छात्रों को वहां से हटाया।

बीएचयू मेन गेट पर भी प्रदर्शन

उधर बीएचयू सिंहद्वार पर कुछ छात्र संगठनों ने एक्ट में हुए संशोधन का जमकर विरोध किया। इस दौरान उन्होंने विरोध मार्च भी निकाला जिससे आवागमन काफ देर तक बाधित रहा। वहंीं किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। छात्रों का आरोप था कि केंद्र सरकार एससी/एसटी एक्ट को कमजोर करना चाहती है।

Posted By: Inextlive