-बीएचयू में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल चौथे दिन भी जारी, हॉस्पिटल की व्यवस्था लगातार हो रही बेपटरी

-कई राउंड वार्ता के बाद भी नहीं माने हड़ताली डॉक्टर्स, सीनियर्स संभाल रहे चिकित्सा व्यवस्था

VARANASI

आईएमएस बीएचयू के जूनियर रेजिडेंट्स की स्ट्राइक लगातार चौथे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। उनके स्ट्राइक पर जाने से एसएस हॉस्पिटल, ट्रामा सेंटर, डेंटल फैकल्टी व आयुर्वेद विंग में व्यवस्था खासी प्रभावित हुई है। इससे दूर दराज से आने वाले पेशेंट्स को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जूनियर रेजिडेंट्स के काम पर नहीं आने के चलते पेशेंट्स को लौटाया जाने लगा है। पेशेंट्स की संख्या में खासी कमी दर्ज की गयी है।

इलाज न होने से मरीज परेशान

हड़ताल समाप्त कराने के लिए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन व जूनियर डॉक्टर्स के बीच कई दौर की वार्ता हुई। पर बात नहीं बनी। जूनियर डॉक्टर्स अपनी माकूल सुरक्षा व सभी बवालियों पर कार्रवाई किये जाने की मांग पर अड़े हैं। हालांकि सीनियर डॉक्टर ओपीडी में पेशेंट्स को लगातार देख रहे हैं। पर ओपीडी के संचालन में रेजिडेंट्स डॉक्टर्स की हड़ताल का असर साफ दिखायी दे रहा है। ओपीडी संचालन का समय आधा हो गया है। पूर्वाचल, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश आदि जगहों से आने वाले मरीजों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, शाम को रेजिडेंट्स ने विरोध स्वरूप आईएमएस गेट से सिंहद्वार तक शांति मार्च भी निकाला।

सोमवार से नहीं कर रहे काम

सोमवार की शाम को जनरल सर्जरी वॉर्ड में छात्रों और जूनियर डॉक्टर्स के बीच मारपीट के बाद हुए बवाल के बाद से जूनियर स्टूडेंट्स काम नहीं कर रहे हैं। जूनियर डॉक्टर्स पर लंका के एक रेस्त्रां के साथ ही रुइया व धन्वंतरि हॉस्टल में भी हमला किया गया। आगजनी, बमबारी और मारपीट कर 12 जूनियर डॉक्टर्स को जख्मी कर दिया। इसको लेकर बिड़ला व एलबीएस हॉस्टल के कुछ छात्रों और मेडिकल के छात्रों के बीच रात में जमकर पथराव हुआ, पूरी रात बीएचयू सुलगता रहा।

वर्जन--

जूनियर डॉक्टर्स के काम पर नहीं आने पर सभी कंसलटेंट व एमओ पूरी मुश्तैदी से चिकित्सा व्यवस्था में लगे हैं। हर मरीज को सीनियर डॉक्टर देख रहे हैं। साथ ही जेआर-एसआर से लगातार वार्ता चल रही है। जल्द ही हॉस्पिटल सामान्य रूप से संचालित होने लगेगा।

- प्रो। वीएन मिश्र, एमएस, एसएस अस्पताल, बीएचयू

बॉक्स

बाउंसर हुए तैनात

हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने हड़ताली डॉक्टर्स की मांगों को ध्यान में रखते हुए बाउंसर्स की तैनाती की है। फिलहाल 17 बाउंसर्स की तैनाती की गयी है जिसे और भी बढ़ाया जायेगा। एमएस ऑफिस में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Posted By: Inextlive