- बीएचयू ट्रामा सेंटर के सर्जन्स ने कठिन ऑपरेशन कर चाकू से घायल व्यक्ति को दिया जीवनदान

बीएचयू ट्रामा सेंटर के सर्जन्स ने कठिन ऑपरेशन कर चाकू से घायल व्यक्ति को दिया जीवनदान

VARANASI

VARANASI

ट्रामा सेंटर बीएचयू के सर्जन्स की टीम ने एक जटिल ऑपरेशन को अंजाम देकर एक गंभीर रूप से घायल युवक की जान बचाने में सफलता हासिल की है। लंबे चले ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। डॉक्टर्स का कहना है कि उसे जल्दी ही डिस्चार्ज कर दिया जायेगा।

चाकू के वार से था घायल

औरंगाबाद (बिहार) के रहने वाले इस ख्0 वर्षीय युवक को बुधवार की लगभग आधी रात में ट्रामा सेंटर बीएचयू ले आया गया। मरीज़ को शरीर पर चाकुओं से वार के कारण कई चोटें आई थीं जिनमें से छाती पर गम्भीर चोट से अत्यधिक रक्तस्त्राव हो रहा था तथा मरीज बेहोश था। डॉक्टर्स ने मरीज को तत्काल ऑपरेशन के लिए स्थानांतरित किया। डॉक्टर्स की टीम में डॉ एसके भारती, डॉ एसपी मिश्र, डॉ ज़ीशानहाकिम, डॉ सुमित शर्मा, डॉ अवनीश कटियार, डॉ अभिनव आर्य, डॉ बरुन, डॉ महेश तथा डॉ अंकित के प्रयास से मरीज़ के गंभीर रूप से चोटिल फेफड़े से हो रहे रक्तस्त्राव को नियंत्रित कर को ट्रामा सेंटर के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। पेशेंट की हालत में अब तीव्रता से सुधार हो रहा है।

क्00 से अधिक आते हैं मरीज

ट्रामा सेंटर के इंचार्ज डॉ संजीव गुप्ता के अनुसार इस समय ट्रामा सेंटर में प्रतिदिन 80-क्00 चोटिल मरीज़ लाये जाते हैं। जिनका इलाज यहां डॉक्टर्स की टीम पूरी तत्परता से करती है। ट्रामा सेंटर में सर्जरी व क्त्रिटिकल केयर तथा अन्य विभागों के कुशल चिकित्सकों की उपलब्धता के कारण गंभीर मरीजों को बचाने में अब अधिक सफलता प्राप्त की जा रही है।

Posted By: Inextlive