- आईआईटी बीएचयू के एनुअल कल्चरल फेस्ट काशीयात्रा का हुआ आगाज

मिराज के तहत हुए फैशन शो में भावी इंजीनियर्स ने रैंप पर दिखाया जलवा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्द्बश्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

मोटी मोटी किताबों में सिर खपाने वाले भावी इंजीनियर्स का यह अंदाज कुछ अलग ही था। न तो उन्हें जटिल इक्वेशंस को सॉल्व करने की चिंता थी और न ही प्रोजेक्ट पूरा करने की फिक्र। यहां तो सब के सब मस्ती और हंगामे के मूड में थे। ड्रेसिंग इतनी शानदार थी कि जैसे किसी फैशन परेड में जा रहे हों। मौका था स्वतंत्रता भवन में हुए आईआईटी बीएचयू के एनुअल कल्चरल फेस्ट काशीयात्रा-2019 के तहत हुए फैशन शो मिराज का। मिराज के अंतर्गत मिस केवाई, मिस्टर केवाई और डिज़ाइन एलेग्नेट इवेंट्स का आयोजन हुआ।

एमिटी (लखनऊ), लखनऊ यूनिवर्सिटी, इसाबेल थोबर्न, इंद्रा प्रेस कॉलेज, मिरांडा हाउस, बीएचयू, सनबीम कॉलेज और अन्य जगहों से कुल 275 प्रतिभागियों ने पहले राउंड में हिस्सा लिया। फैशन डिजाइनर माधुरी मिश्रा और निफ्ट हैदराबाद की यशस्वी आनंद ने जजेज की भूमिका अदा की।

कविताओं पर खूब बजी तालियां

आयोजन के तहत शाम को कवि सम्मेलन भी हुआ। जिसमें प्रख्यात शायर राहत इंदौरी के साथ दूसरे गणमान्य कवियों ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। कवियों की हर रचना ने लोगों की वाहवाही बटोरी। शायर राहत इंदौरी ने 'हम अपनी जान के दुश्मन को भी अपनी जान कहते हैं, मोहब्बत की इसी मिट्टी को हिन्दुस्तान कहते हैं सुनायी और पूरा आडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इसके पूर्व हुए उद्घाटन समारोह में बतौर चीफ गेस्ट पद्मभूषण पं छन्नूलाल मिश्रा ने शिरकत की। डायरेक्टर प्रो। प्रमोद कुमार जैन ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

600 से अधिक हैं पार्टिसिपेंट्स

डीन (स्टूडेंट्स अफेयर्स) प्रो बीएन राय ने अतिथियों का स्वागत किया। काशीयात्रा के चेयरमैन प्रो केके सिंह ने काशीयात्रा के इतिहास के बारे में बताया। संयोजक संप्रीत नयन सिंह ने बताया कि 600 से ज्यादा संस्थानों से पार्टिसिपेंट्स इस आयोजन में शामिल हो रहे हैं। कल्चरल काउंसिल के जनरल सेक्त्रेटरी साई पवन ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।

Posted By: Inextlive