-आम आदमी पार्टी की रैली में मंच पर लगाए गए आपत्तिजनक चित्र की किया शिकायत

-आई नेक्स्ट में छपी खबर को लिया संज्ञान में

VARANASI : आखिरकार बीएचयू को महामना पं। मदन मोहन मालवीय का अपमान सहन नहीं हुआ है। आई नेक्स्ट में छपी खबर और फोटो को संज्ञान में लेते हुए बेनियाबाग में हुई आम आदमी पार्टी की रैली में मंच पर लगाए गए उनके चित्र पर आपत्ति जतायी है। बुधवार को इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी (डीएम) से की है। साथ ही आवश्यक कार्रवाई के लिए इसकी प्रति मुख्य चुनाव आयुक्त समेत अन्य लोगों को प्रेषित की है।

पीपीपी सेल ने की शिकायत

बीएचयू की पीपीपी सेल की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा गया है। इसमें आई नेक्स्ट में छपी खबर और फोटो का हवाला दिया गया है। लिखा है कि ख्भ् मार्च को बेनियाबाग में एक पार्टी की ओर से रैली का आयोजन किया गया था। इसमें लगाए गए बैनर पर महामना के चित्र का आपत्तिजनक तरीके से उपयोग किया गया था। महामना के चित्र के ऊपर दल का नाम और चुनाव चिह्न झाड़ू का प्रयोग किया गया है। बीएचयू ने इस कृत्य की कड़े शब्द में निंदा की। आगे लिखा है कि महामना का चित्र को भारत के संसद से लेकर देश के सभी महत्वपूर्ण भवनों में लगाकर उनकी पूजा की जाती है।

वीसी के सामने उठा मुद्दा

ख्भ् मार्च को बेनियाबाग मैदान में आम आदमी पार्टी की रैली में मंच के पीछे बड़ा बैनर लगाया गया था। इस पर गंगा घाट के साथ काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक महामना पं। मदन मोहन मालवीय का चित्र था। महामना के चित्र के ठीक ऊपर पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न झाड़ू बना हुआ था। आई नेक्स्ट ने इस खबर को प्रमुखता से फोटो समेत छापा था। बुधवार को बीएचयू के वीसी डॉ। लालजी सिंह की प्रेसवार्ता में मीडियाकर्मियों ने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की बात कही थी।

Posted By: Inextlive