साइकिल चलाकर देंगे पर्यावरण संरक्षण का संदेश

2018-09-30T06:00:57+05:30

14 अक्टूबर को होगा फॉच्र्युन सोयाबीन रिफाइंड ऑयल की प्रस्तुति एएन साइकिल दैनिक जागरण आईनेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-10 का आयोजन

शुरू हो चुके हैं रजिस्ट्रेशन, प्रत्येक पार्टिसिपेंट को मिलेगी किट

ALLAHABAD: पर्यावरण संरक्षण के प्रति पब्लिक को सचेत करने के लिए एक बार फिर माहौल बनने लगा है। मौका होगा फॉच्र्युन सोयाबीन रिफाइंड ऑयल की प्रस्तुति एएन साइकिल दैनिक जागरण आईनेक्स्ट बाइकॉथन सीजन-10 का। साइक्लिटों का रेला 14 अक्टूबर संडे को शहर की सड़क पर उतरेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत आनलाइन और आफलाइन दोनो मोड में शुरू हो चुकी है। तो आप भी हो जाइये तैयार फन-फिटनेस के साथ इस मेगा इवेंट का हिस्सा बनने के लिए।

पुलिस लाइंस से होगी शुरुआत

बाइकाथन सीजन-10 का आगाज पूर्व के वर्षो की भांति इस वर्ष भी पुलिस लाइंस ग्राउंड से होगा। शहर में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म उपलब्ध करा दिये गये हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ऑफिस में संडे के दिन भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रत्येक पार्टिसिपेंट को टी शर्ट, कैप और सर्टिफिकेट अनिवार्य रूप से मिलेगा। इसके अलावा उनके पास अट्रैक्टिव पुरस्कार जीतने का भी मौका होगा जो लकी ड्रा के जरिए मिलेगा।

रजिस्ट्रेशन का क्रेज

बाइकॉथन के रजिस्ट्रेशन को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज है। लोग अभी से रजिस्ट्रेशन कराने में लग गए हैं। बड़ी संख्या में लोग रजिस्ट्रेशन काउंटर्स के साथ ही दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ऑफिस भी पहुंच रहे हैं। रजिस्ट्रेशन फीस 100 रुपये है।

आनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए www.inextlive.com/bikeathon पर लॉग इन करें।

अधिक जानकारी के लिए 8765530141 पर कॉल कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट ऑफिस, 7 पीडी टंडन रोड इलाहाबाद में संडे को भी भरे जा सकते हैं।

साइकिलिंग में छिपा है फिटनेस का राज

साइकिलिंग में फिटनेस का राज छिपा हुआ है। बचपन में मुझमें साइकिलिंग का तो जैसे जुनून था। जब भी मौका मिलता साइकिल से निकल जाता था। साइकिल से स्कूल जाने में अलग फील आती थी। उस वक्त मौके ढूंढा करता था कि कैसे साइकिल लेकर निकल जाऊं। आज भी सुबह की सैर साइकिल से ही होती है। साइकिलिंग से तन और मन दोनों जहां स्वस्थ रहता है, पर्यावरण को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। साइकिलिंग को जितना भी प्रमोट किया जाए, देश के लिए उतना ही अच्छा है। हेल्थ और नेचर को फिट रखने में साइकिलिंग का अहम रोल है। हमारे रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में जवानों को फिट रहने के लिए साइकिल चलाने की सलाह दी जाती है। यही नहीं अधिकारी भी साइकिलिंग जरूर करते हैं। आज के समय में हर घर में साइकिल होनी चाहिए। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट आज की युवा पीढ़ी को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित कर बहुत ही बेहतरीन कार्य कर रहा है।

पीके राणा

इंस्पेक्टर, आरपीएफ

इलाहाबाद जंक्शन

हमारे स्पांसर्स

फॉच्र्युन सोयाबीन रिफाइंड ऑयल

एवन साइकिल

अशोक मसाले

रालको टॉयर्स

आरंभ इंफ्रा डेवलपर्स प्रा। लि।

विद्या मंदिर क्लासेज

विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल

डाटा एक्सपर्ट

संगम अकादमी

स्टेक सिस्टम

जेपी आरओ सिस्टम

सम सामयिक घटनाचक्र

फ्यूजन

मिशन इंस्टीट्यूट

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.