रुड़की में किसान के घर डाका लाखों लूटे

2018-09-10T02:07:00+05:30

कलियर- माजरी गांव में लाठी- डंडों से लैस बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

नगदी और लाखों के जेवरात लूटने के बाद धमकी देकर जंगल की तरफ फरार

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN : कलियर, माजरी गांव में लाठी- डंडों से लैस बदमाशों ने देर रात एक किसान के घर में डाका डाल कर लाखों की लूट पाट की है। डकैतों ने परिवार के लोगों को बंधक बना कर महिलाओं से जेवर तक उतरवाए, इतना ही नहीं परिवार की एक महिला के विरोध करने पर उसकी दो महीने की बच्ची को फर्श पर पटक दिया। बदमाशों ने घर में एक घंटे तक लूटपाट की और मुखिया समेत पांच सदस्यों को मारपीट कर घायल कर दिया। परिवार वालों के मुताबिक बदमाश पचास हजार की नगदी और लाखों मूल्य के जेवरात लूटने के बाद धमकी देकर जंगल की तरफ फरार हो गए। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, बदमाशों की तलाश में कांबिंग की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला.

करीब डेढ़ बजे 8 से 10 बदमाश घर में घुसे

किसान महिपाल माजरी गांव में परिवार के साथ अपने मकान में रहते हैं। शनिवार रात करीब डेढ़ बजे 8 से 10 बदमाश उनके घर के पिछली तरफ का गेट तोड़कर किचन में दाखिल हुए। किचन की खिड़की की ग्रिल काटकर बदमाश भीतर घुस आए। उस वक्त परिवार के सदस्य गहरी नींद में थे। बदमाशों ने कमरों में सो रही महिपाल की पत्नी सुदेशना, बेटे अर्जुन, अनुज तथा उसकी पत्नी रानी पर लाठी डंडों से हमला बोला और उन्हें बंधक बना लिया। बदमाशों ने आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे जेवरात और 50 हजार नगदी लूट ली। उन्होंने महिलाओं से जेवर भी उतरवा लिये। अर्जुन की पत्‍‌नी रुबी ने बदमाशों के कहने पर चुपचाप अपने जेवर उतार कर दे लिए, इसलिए बदमाशों ने उसे कुछ नहीं कहा, लेकिन दूसरी बहू रानी के विरोध करने पर उसकी दो महीने की बेटी को बिस्तर से उठाकर नीचे पटक दिया। संयोग से उसे ज्यादा चोटें नहीं आई.

डीआईजी समेत कई आलाधिकारी पहुंचे

इस बीच, कमरों में शोर- शराबा सुनकर आंगन में सो रहे 59 वर्षीय महिपाल की नींद खुल गई। वह बीच बचाव के लिए कमरों की तरफ बढ़े, तभी बदमाश उन पर टूट पड़े उन्होंने महिपाल को आंगन में पड़ी चारपाई पर लिटाकर लाठी डंडों से बुरी तरह पीट कर अधमरा कर दिया। लूटपाट के बाद बदमाश पैदल ही जंगल की तरफ भाग खड़े हुए। महिपाल के बेटों ने पूर्व प्रधान के घर पहुंचकर उन्हें घटनाक्रम बताया। सूचना पर डीआइजी अजय रौतेला, एसएसी हरिद्वार कृष्ण कुमार वीके, एसपी देहात मणिकांत मिश्रा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। वारदात में घायल पांचों लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के मुखिया महिपाल की स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें देहरादून रेफर किया गया है। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया बदमाशों की धरपकड़ को पुलिस की टीमें गठित की गई है। इसमें बावरिया गिरोह का हाथ होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.