महत्वपूर्ण तथ्य

-लखनऊ मुख्यालय की ओर से अंतिम बार बकाए के भुगतान पर सरचार्ज माफ करने का अंतिम अवसर कस्टमर्स को दिया गया है।

-अगर पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले कस्टमर पंद्रह अगस्त तक बकाया नहीं जमा करते हैं तो रजिस्ट्रेशन फीस में से दो हजार रुपए जब्त कर लिए जाएंगे।

-इस योजना के अन्तर्गत पहले 31 जनवरी तक समय सीमा तय की गई थी जबकि दूसरी बार इसकी सीमा बढ़ाकर 25 मार्च की गई थी।

-सिटी के म्योहाल, टैगोर टाउन, रामबाग, नैनी, बमरौली, कल्याणी देवी और करेलाबाग डिवीजन ऑफिस के अन्तर्गत पंद्रह हजार कस्टमरों ने योजना का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

-इसमें से सात हजार ऐसे कस्टमर रहे जिन्होंने अपने बकाए की तीस फीसदी राशि रजिस्ट्रेशन में जमा की थी और उसके बाद शेष राशि नहीं जमा की।

--------------

-पावर कारपोरेशन ने पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले कस्टमर्स को दी सुविधा, पंद्रह अगस्त तक कर सकते हैं भुगतान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बिजली के बड़े बकाएदारों को सरकार ने साल की शुरुआत में हंड्रेड परसेंट ब्याज माफ करने की सौगात दी थी। इस सिलसिले में बिजली कस्टमर्स के पास आखिरी मौका है। हालांकि इस बार यह मौका इस बार सिर्फ उन्हें दिया जा रहा है, जिन्होंने मुख्यालय द्वारा पच्चीस मार्च तक की दी गई सुविधा के अन्तर्गत अपना रजिस्ट्रेशन संबंधित सब स्टेशन में जाकर कराया था। ऐसे कस्टमर्स पंद्रह अगस्त तक अपने सब स्टेशन पर जाकर सरचार्ज माफी का लाभ उठा सकते हैं।

मोबाइल और एसएमएस से सूचना

पावर कारपोरेशन के लखनऊ मुख्यालय से पांच दिनों पहले बिजली बिल बकाएदारों को सरचार्ज में छूट देने संबधी सरकुलर जारी किया गया था। फोर्ट रोड सब स्टेशन के एसडीओ शुभम मिश्रा के मुताबिक जिन्होंने भी छूट के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें बकाया बिल जमा करने पर सरचार्ज में छूट दी जाएगी। इसके लिए सभी सब स्टेशनों से रजिस्ट्रेशन कराने वाले कस्टमर्स को उनके मोबाइल पर एसएमएस और फोन करके जानकारी दी जाएगी।

वर्जन

शासन से बकाएदारों को अपना बिल जमा करने के लिए अंतिम मौका दिया गया है। बिल नहीं जमा करने की स्थिति में ब्याज नहीं माफ होगा। साथ ही रजिस्ट्रेशन में से दो हजार रुपए जब्त किया जाएगा।

-ओपी मिश्रा, अधिशाषी अभियंता, म्योहॉल डिवीजन

शहर के सातों डिवीजन ऑफिस के अन्तर्गत पांच हजार से अधिक ऐसे कस्टमर है जिन्होंने पहले योजना का लाभ उठाने में निष्क्रियता दिखाई है। तीसरी बार मौका दिया गया है जिसकी सूचना संबंधित कस्टमर को मोबाइल के जरिए लगातार दी जाती रहेगी।

-विजय प्रताप तिवारी, एसडीओ टैगोर टाउन सब स्टेशन

Posted By: Inextlive