क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : रविवार की रात में आए आंधी-तूफान का खामियाजा सोमवार को शहरवासियों को पूरे दिन भुगतना पड़ा. सुबह से देर शाम तक बिजली की आंख-मिचौली से हर कोई हलकान रहा. बिजली सप्लाई बाधित रहने से पानी भी नहीं मिला. इसे लेकर लोगों में जबर्दस्त गुस्सा रहा. आलम यह था कि सिटी का अधिकतर कोना बिजली-पानी के लिए तरसता रहा और विद्युत विभाग तमाशा देखता रहा. देर शाम एक बार फिर हुई तेज बारिश से कई इलाकों में देर रात रात तक बिजली की आवाजाही बनी रही. इस कारण कई इलाके अंधेरे में डूबे रहे.

आधी आबादी ने झेली परेशान

रविवार की रात हुई तेज बारिश के चलते नामकुम ग्रिड से 33 हजार लाइन ब्रेक डाउन होने से सोमवार को एक बड़ी आबादी को बिजली नहीं मिली. यहां बिजली खराब हुई तो कोई बनाने भी नहीं आता. शहर में बिजली कटौती से कांके रोड, सीएमपीडीआई, जवाहर नगर, गोंदा, रातू रोड, पहाड़ी टोला, हरमू रोड, अपर बाजार, कचहरी चौक, रेडियम रोड, जाकिर हुसैन पार्क समेत अन्य इलाकों के लोग बिजली और पानी के लिए त्राहिमाम करते रहे.

अरगोड़ा में भी लाइट ने रुलाया

अरगोड़ा सब स्टेशन के अशोक नगर फीडर के अंतर्गत आने वाले इलाकों के लोगों को भी बिजली ने खूब रुलाया. स्टेशन के कर्मियों के अनुसार इस फ डर के तारों पर पेड़ गिरने से बिजली बाधित रही. इससे अशोक नगर, एजी कॉलोनी, अशोक विहार के लोग प्रभावित हुए. इस दौरान आईटीआई सब स्टेशन से भी बिजली गुल रही. इससे पंडरा, सर्ड, सीसीएल कॉलोनी, पिस्का मोड़, मधुकम, इंद्रपुरी, सुखदेव नगर, उपहार सिनेमा, देवी मंडप व इटकी रोड स्थित इलाकों ंबिजली न रहने से लोग परेशान रहे. हिनू डोरंडा इलाके के कई मोहल्लों में बिजली बाधित रही.

Posted By: Prabhat Gopal Jha