- गंगा पार से आते हैं और चोरी की बाइक लेकर जाते हैं

- 7 बाइक के साथ 8 अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

- आलमगंज थाने की पुलिस किया गिरफ्तार

PATNA : शहर में होने वाली बाइक चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह गंगा पार से आ रहे हैं और चोरी को अंजाम देकर सफाई से निकल जाते हैं। वह भी नाव के सहारे। पुलिस ने एक ऐसे ही गिरोह को दबोचा उसके बाद यह खुलासा हुआ। आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया गया जबकि इनके पास से 7 बाइक भी पुलिस ने बरामद किया। पकड़े गये अपराधी वैशाली, राघोपुर दियरा के रहने वाले हैं। इसकी जानकारी सीनियर एसपी जितेन्द्र राणा ने दी।

एनएमसीएच से हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने इस गिरोह के सरगना राजीव कुमार यादव को सबसे पहले एनएमसीएच से गिरफ्तार किया। वह बाइक चोरी करने में ही लगा था। आलमगंज थाने की पुलिस को इसकी जानकारी मिली थी जिसके बाद उसके पीछे पुलिस को लगाया गया था। उसने ही पुलिस को बताया कि उसके गिरोह के रजनीश सिंह, अमित सिंह और सुनील सिंह भी एनएमसीएच आये थे और पुलिस के बारे में जानकारी मिलते ही फरार हो गये। बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर रेड कर राजेश सिंह, अजीत सिंह, सुनील सिंह, दिनेश कुमार ठाकुर, हरदेव राय, रुपेश कुमार और विजय राय को गिरफ्तार किया। सभी राघोपुर के जुड़ावन थाना के रहने वाले हैं।

दीदारगंज से गंगा पार

पकड़े गये राजीव ने बताया कि उसका बाइक चोरी करने का एक गिरोह चलता है जो पटना से बाइक चोरी कर एनएच फ्0 से होकर जेठुली घाट एवं दीदारगंज घाट पहुंचते हैं। जहां से नाव से चोरी की बाइक को गंगा पार कराकर राघोपुर दियरा पहुंचा देते हैं जहां से मेडिएटर के माध्यम से बाइक को पांच हजार में बेच दिया जाता है।

खास इलाकों में एक्टिव

इस गिरोह के मेम्बर भीड़ वाले इलाके से ही गाडि़यों की चोरी करते हैं इसमें मॉल, मार्केट, पीएमसीएच, एनएमसीएच, कोर्ट, पटना जंक्शन में मास्टर की के सहारे गाडि़यों की चोरी करते हैं। इनके पास से मास्टर की के अलावा क्क् मोबाइल फोन भी बरामद किया गया। एसएसपी ने बताया कि चोरी की गाडि़यों की कीमत भ् से क्0 हजार के बीच रखते हैं।

Posted By: Inextlive