- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर ऑर्गेनाइज हुए प्रोग्राम

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा। क्रांतिकारी नारों में सबसे पहले बोले जाने वाले इस नारे के जन्मदाता और अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने वाली आजाद हिंद फौज के सरबराह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती सिटी के डिफरेंट प्लेसेज पर सेलिब्रेट की गई। इसमें जहां स्कूल और कॉलेजेज में सेमिनार और प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए गए, वहीं कई संस्थाओं ने भी प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए। सिटी में दिनभर नेताजी की याद में प्रोग्राम ऑर्गेनाइज होते रहे।

पीआरकेएस ने ऑर्गेनाइज किया सेमिनार

एनई रेलवे एंप्लाइज यूनियन (पीआरकेएस) की ओर से कारखाना मंडल के ऑफिस पर सेमिनार ऑर्गेनाइज किया गया। इस दौरान केंद्रीय उपाध्यक्ष डीके तिवारी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी बातें शेयर कीं। पीआरकेएस कारखाना मंडल के संयुक्त मंत्री दीपक कुमार चौधरी ने भी अपनी बातें रखीं। इस दौरान विजय पाठक, ऋषिकेश त्रिपाठी, डॉ। अविनाश पति त्रिपाठी, सुभाष चंद्र, राजेश श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, विद्या सागर के साथ बड़ी तादाद में यूनियन मेंबर्स मौजूद रहे।

माल्यार्पण कर मनाई जयंती

चित्रांश कल्याण कमेटी की ओर से सुभाष चंद्र बोस की जयंती उल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस नगर में लगी मूर्ति पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित की गई। कमेटी के अध्यक्ष विश्वप्रकाश श्रीवास्तव ने प्रोग्राम की अध्यक्षता की। इस दौरान डॉ। एचएन श्रीवास्तव, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, मोहन सिंह ने भी अपनी बातें रखीं। महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज में पोस्टर कॉम्प्टीशन ऑर्गेनाइज किया गया। 'स्वच्छ पर्यावरण, सुंदर पर्यावरण' टॉपिक पर ऑर्गेनाइज इस कॉम्प्टीशन में 16 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। इसमें बीए थर्ड की ममता साहनी को फ‌र्स्ट, अंजनी प्रजापति को सेकेंड और रजनी गौड़ को थर्ड पोजीशन हासिल हुई। विद्या मंदिर शिक्षण संस्थान की ओर से भी गोष्ठी ऑर्गेनाइज की गई। जिसमें की-नोट स्पीकर के तौर पर कॉलेज के प्रिंसिपल बृजेश मणि मिश्र ने अपनी बातें रखीं। प्रोग्राम की अध्यक्षता स्मिता दास ने की। इस दौरान संस्थान के टीचर्स, स्टूडेंट्स और एंप्लाइज मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive