आविष्कार

-इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने तैयार किया न्यूरो जिम एप्प

-आधा दर्जन देशों में एप्प का बाजार कर रहा बूम

-मात्र 30 दिन एप्प यूज करने के बाद ब्रेन बन रहा तेज

RANCHI: बीआईटी मेसरा के स्टूडेंट्स की दुनिया भर में धूम मची हुई है। एक ओर जहां करीब आधा दर्जन देशों इनके प्रोडक्ट का मार्केट बूम कर रहा है, वहीं दुनिया भर में इनका प्रोडक्ट करीब साढ़े चार लाख लोग यूज कर रहे हैं। जी हां, बीआईटी मेसरा के इंजीनियरिंग स्टूडेंट अनीश ने रघुराज शेखर व अभिषेक कृष्णा के साथ मिल कर न्यूरो जिम एप्प तैयार किया है। इसके यूज से लाखों लोगों के दिमाग का एक्सरसाइज हो रहा है। उनका दिमाग फिट रह रहा है। दावा है कि मात्र दिन एप्प यूज कर दिमाग को तेज किया जा सकता है।

तीन दोस्तों की मेहनत रंग लाई

तीन इंजीनियरों ने मिलकर एक ऐसा एप्प बनाया है, जिससे आपका दिमाग भी एक्सरसाइज कर सकेगा। इसे बनाने वालों में तीन स्टूडेंट्स शामिल हैं। आईआईटी रूड़की से रघुराज शेखर व अभिषेक कृष्णा ने अनीश के साथ मिल कर यह अनोखा एप्प तैयार किया है। इन्होंने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। तीनों ने इस एप को बनाने की प्लानिंग आईआईटी रूड़की के हॉस्टल में की। एक साल की मेहनत के बाद इन्हें इसमें सफलता मिली है।

दुनिया में 3,30,000 से अधिक यूजर्स

इस एप के यूजर दुनिया भर में है। पिछले साल जब इसको गूगल प्ले स्टोर में लांच किया गया, तो उसके बाद एक साल के अंदर इसके 3,30,000 से भी अधिक यूजर बन गए। इसमें 210 से अधिक कंट्री के लोग शामिल हैं। वहीं, इसका मार्केट यूएसए, ब्राजील, यूके, मैक्सिको व कनाडा समेत कई देशों में बूम कर रहा है।

13 भाषाओं में सितंबर में हुआ रिलांच

इस ब्रेन जिम एप्प को इस साल सितंबर में फिर से लॉच किया गया है। जो कि 13 भाषाओं में है। इसमें हिन्दी, चाइनीज, स्पेनिश, फ्रेंच और जापानी के साथ बाकी लैंग्वेज भी शामिल हैं। इस एप्प को बनाने वाले बीआईटी मेसरा के स्टूडेंट अनिश कुमार का कहना है कि इसमें 20 गेम्स दिए हुए हैं, जो आपके दिमाग को इंप्रूव कर रहे हैं। इसके अलावा जिस तरह जिम में आप एक्सरसाइज करते हैं और उसका फायदा मिलता है। इस एप्प के माध्यम से अटेंशन, मेमोरी, प्राब्लम साल्विंग व मेंटल फ्लैक्सिबिलिटी में तेजी आई है। इसके माध्यम से 30 दिन के अंदर आपका दिमाग तेज हो जाएगा।

Posted By: Inextlive