सोशल मीडिया पर वायरल हुए चैंपियन के ताजा वीडियो का संज्ञान लेते हुए भाजपा ने उन्हें बर्खास्तगी का नोटिस भेजा

नेहरू कॉलोनी थाने में चैंपियन के खिलाफ राज्य के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस को तहरीर दी

देहरादून,

मंगलवार को वायरल हुए वीडियो के बाद खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैम्पियन की बीजेपी से छुट्टी तय है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए चैंपियन के ताजा वीडियो का संज्ञान लेते हुए भाजपा ने उन्हें बर्खास्तगी का नोटिस भेज दिया है। चैंपियन के खिलाफ स्थायी निलंबन की सिफारिश भी केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई है। भाजपा ने 22 जून को अनुशासनहीनता के आरोप में चैंपियन की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता तीन माह के लिए निलंबित कर दिया था। लेकिन मंगलवार को जारी हुए वीडियो में विधायक उत्तराखंड को लेकर अभ्रद भाषा व गालियां देते हुए सुनाई दे रहे हैं। जिसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है। इधर नेहरू कॉलोनी थाने में चैंपियन के खिलाफ राज्य के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस को तहरीर दी है।

वायरल वीडियो से हिला दिल्ली

अपने बड़बोलेपन की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैपिंयन की एक वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया। जिसमें चैंपियन अपने गुर्गो के साथ 3 रिवॉल्वर और एक कार्बाइन लेकर शराब पीते हुए फिल्मी गाने पर डिस्को करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं इस वीडियो में विधायक उत्तराखंड के लिए अभ्रद भाषा और गालियों का इस्तेमाल करते हुए सुनाई दे रहे हैं। वेडनसडे को ये वीडियो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया, इस वीडियो से बीजेपी में भूचाल आ गया। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भी इस प्रकरण का संज्ञान लिया। दिल्ली में राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने संकेत दिए कि पार्टी किसी भी ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगी। बलूनी ने कहा कि 'चैंपियन जिस तरह का आचरण कर रहे थे वह सार्वजनिक जीवन में मान्य नहीं है। वह पहले से निलंबित चल रहे हैं। अब जो कुछ हुआ है, उसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है और जल्द ही कार्रवाई होगी। इधर, हरिद्वार पहुंचे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता प्रमुख शिवराज सिंह चौहान ने वेडनेसडे को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा में किसी को भी अनुशासन तोड़ने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि विधायक चैंपियन के खिलाफ बर्खास्तगी का पत्र केंद्रीय नेतृत्व को भेजा गया है। इस पर केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगना बाकी है।

---------

'कार्यकर्ता, पदाधिकारी व जनप्रतिनधियों का व्यवहार समाज में कैसा हो, इसके लिए पार्टी की अपनी आचार संहिता है। किसी भी जनप्रतिनिधि के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार को सहन नहीं किया जाएगा। विधायक चैंपियन के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पार्टी तत्काल प्रभाव से कार्यवाही कर रही है। केंद्रीय नेतृत्व को चैंपियन के स्थायी निलंबन की संस्तुति भी की गई है। '

-श्याम जाजू, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी

----

'सोशल मीडिया में चल रहे वीडियो में विधायक चैंपियन ने उत्तराखंड के लिए जिस अभद्र भाषा का प्रयोग किया, वह अति निंदनीय है। पार्टी इस प्रकरण से निजी तौर पर शर्मिदा है। विधायक चैंपियन को इस मामले में बर्खास्तगी का नोटिस भेज दिया गया है.उन्हें 10 दिन में जवाब देना है।

-अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा एवं सांसद नैनीताल

----------------------------------------

विवादों के चैंपियन पर एक नजर-

-2003 में चैंपियन पर लक्सर में मगरमच्छ के शिकार के आरोप लगे, ,वन विभाग ने मुकदमा भी दर्ज किया

-जनवरी 2009 में चैंपियन पर मंगलौर में हवाई फाय¨रग का मामला दर्ज

- 2011 में चैंपियन पर तत्कालीन विधायक व मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के समर्थकों ने मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया,

2011 में रुड़की के एक होटल के मालिक पर फाय¨रग करने का भी आरोप लगा।

-वर्ष 2015 में कांग्रेस सरकार के दौरान तत्कालीन कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के देहरादून में यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर एक पार्टी के दौरान उन पर हवाई फाय¨रग के आरोप लगे , इसमें कांग्रेस के दो कार्यकर्ता घायल हो गए थे

-वर्ष 2016 में जब कांग्रेस सरकार में उठापठक चली तो चैंपियन बागी विधायकों के साथ रहे।

-वर्ष 2017 के चुनावों में भाजपा ने चैंपियन को टिकट दिया, चुनाव जीतने के बाद वह फिर विवादों में रहे। उन पर नामांकन के दौरान हथियारबंद समर्थकों को ले जाने के आरोप लगे

-बीते दिनों खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें वह एक मीडियाकर्मी से अभद्रता करते दिखे। यह पूरा वाकया नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन का होने का दावा किया गया। इसके अलावा एक दूसरे वीडियो में वह दो लोगों से बात करते नजर आए। साथ में उनके समर्थक और सुरक्षाकर्मी भी दिखे। इस दौरान कई आपत्तिजनक टिप्पणी भी वीडियो में दिखाई-सुनाई दी।

- कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के बीच इसी साल अप्रैल महीने में जमकर कहासुनी हुई थी। पहलवान होने का दावा करने वाले चैंपियन ने कर्णवाल को डरपोक और अखाड़े में उनके खिलाफ कुश्ती का मुकाबला करने में असमर्थ बताया था, यहां तक कि चैंपियन ने कर्णवाल को कुश्ती के लिए चुनौती भी दी। कर्णवाल ने कुश्ती नहीं लड़ी तो चैंपियन ने खुद को विजेता घोषित कर किया।

-कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर अप्रैल 2019 में रुड़की के भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने विधायक पर मारपीट और पिस्टल से हवाई फायर करने का आरोप भी लगाया था। जिसको लेकर रुड़की कोतवाली में तहरीर दी गई।

-प्रणव सिंह ने डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक के खिलाफ भी मोर्चा खोला था, उन्होंने निशंक को प्रवासी पक्षी बताया था। निशंक के विकास कायरें पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा था कि पांच साल तक वह जनता के बीच में नहीं रहे, अब एन वक्त पर शिलान्यास कर वह विकास का झूठा दावा कर रहे हैं। प्रणव सिहं ने अपनी पत्‍‌नी रानी देवयानी सिंह के लिए टिकट की मांग की थी।

-------------------------

Posted By: Inextlive