RANCHI : विकास के जो काम राज्य भर में कहीं नहीं हुए, वो सिल्ली में हुए है। यहां का विकास मॉडल झारखंड के लिए आदर्श है। सुदेश महतो ने क्षेत्र के लिए जैसा काम किया है, वैसा अगर बाकी जनप्रतिनिधि भी करें तो झारखंड को संवरने से कोई नहीं रोक सकता। ये बातें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं। वह शुक्रवार को सिल्ली क्षेत्र के सोनाहातू में बीजेपी-आजसू के साझा प्रत्याशी सुदेश महतो के पक्ष में जनसभा कर रहे थे।

इलाके का हुआ है विकास

इस चुनावी सभा में अमित शाह ने सुदेश महतो के 15 साल के कार्यकाल का जो रिपोर्ट कॉर्ड पेश किया है, वह अपने आप में यह बताने के लिए काफी है कि इस क्षेत्र का कितना विकास हुआ है। अमित शाह ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को अगर मजबूत करना है, तो राज्य में बीजेपी-आजसू गठबंधन की सरकार बनानी जरूरी है। इसके लिए सुदेश महतो को सिल्ली से जीतना भी जरूरी है। इसलिए सिल्ली की जनता सुदेश महतो को भारी मतों से जीताकर विधानसभा भेजे। इस अवसर पर सुदेश महतो ने कहा कि सिल्ली को सीधे दिल्ली से जोड़ना है, इसलिए गठबंधन किया गया है।

लोक अदालत के लिए बनाए गए 194 बेंच

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार और राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में शनिवार को राजधानी से लेकर अंचल स्तर तक आयोजित होनेवाले लोक अदालतों में लगभग दस लाख मामलों की सुनवाई होगी। सुनवाई के लिए 194 बेंच बनाए गए हैं। झारखंड हाइकोर्ट में आठ बेंच बैठेगी। राज्य के बडे जिलों में दस दस तथा छोटे जिलों में छह बेंच का गठन किया गया है। हाइकोर्ट में लोक अदालत का उद्घाटन दिन के दस बजे झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस डीएन पटेल व एचसीएलएससी के अध्यक्ष आरआर प्रसाद करेंगे।

Posted By: Inextlive