संकल्प बाक्स में गिरे सुझाव

2019-02-21T06:00:38+05:30

- भारत के मन की बात को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने काशी में दिया धार, - संकल्प पत्र के तहत समस्त मांझी समाज और उद्यमियों से किया संवाद

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भारत के मन की बात अभियान को धार देते हुए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को मांझी समाज और उद्यमियों सहित महिलाओं से रूबरू हुई। संकल्प पत्र के जरिए काशी से जुड़ी समस्याओं व सुझाव आमंत्रित किया तो कुछ अपनी जिज्ञासाओं को भी साझा किया। केंद्रीय मंत्री बनारस पहुंचीं तो सबसे पहले दुनिया भर के पर्यटकों को गंगा की सैर कराने वाले नाविकों से मुलाकात कर उनकी बातें सुनीं। अस्सी घाट स्थित बजड़े पर सवार स्मृति ईरानी ने गंगा की लहरों पर मांझी समाज से मन की बात करते हुए उनकी समस्याओं और सुझावों को आत्मसात किया। हर किसी के लिए संकल्प पत्र के बाक्स में सुझाव आमंत्रित थे। करीब एक घंटे तक चले कार्यक्रम में साढ़े चार साल के अंदर काशी के विकास को लेकर चर्चाएं हुई। यहां के बाद गुरुधाम कालोनी स्थित प्रमुख उद्यमी संजीव शाह के घर पहुंचीं, जहां शहर के प्रमुख उद्यमियों, व्यापारियों व प्रबुद्धजनों से भी संवाद करते हुए संकल्प पत्र के तहत सुझाव आमंत्रित किए। नारी सुरक्षा पर कुछ महिलाओं ने संकल्प पत्र के बाक्स में सुझाव दिए तो कुछ ने शहर की प्रमुख समस्याओं पर भी संकल्प बाक्स अपनाने से नहीं चूंकी।

जयचंद को सबक सिखाएगी जनता

पुलवामा आंतकी घटना पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बिना नाम लिए नवजोत सिंह सिद्घू पर जुबानी हमला बोला। केंद्रीय मंत्री ने सिगरा स्थित भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय पर मीडिया से कहा कि जो लोग पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपना मित्र मानते हैं दरअसल, वह आधुनिक भारत के जयचंद हैं। इनको जनता सबक सिखाएगी। पाकिस्तान से लड़ाई के सवाल पर कहा कि पीएम मोदी ने सेना को खुली छूट दे रखी है, आतंकवादियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान महिला मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य साधना वेदांती, महानगर महामंत्री निर्मला सिंह, ज्योत्सना वाजपेयी आदि रहीं।

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.