उमा भारती की जगह अनुराग शर्मा को बीजेपी का टिकट

2019-04-07T11:22:47+05:30

झांसीललितपुर लोकसभा सीट पर उमा भारती के चुनाव लड़ने से इंकार के बाद बीजेपी ने उद्योगपति अनुराग शर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है

-बांदा से सांसद भैरो प्रसाद मिश्र का टिकट कटा, आरके पटेल पर पार्टी ने लगाया दांव

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट पर उमा भारती के चुनाव लड़ने से इंकार के बाद बीजेपी ने उद्योगपति अनुराग शर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। बताया जा रहा है कि अनुराग आरएसएस की पसंद हैं, जिस वजह से उन्हें टिकट मिला है। हालांकि, इस सीट के लिये तमाम बड़े नामों पर चर्चा चल रही थी। उधर, बांदा से वर्तमान सांसद भैंरो प्रसाद मिश्र का टिकट पार्टी ने काट दिया है। उनकी जगह आरके पटेल अब बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा फूलपुर और लालगंज सुरक्षित सीट से भी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

पिता भी रह चुके हैं सांसद
बीजेपी की शनिवार को जारी 18वीं लिस्ट में अनुराग शर्मा के नाम पर मुहर लग गई। अनुराग झांसी की आयुर्वेदिक दवा कंपनी बैद्यनाथ के डायरेक्टर हैं। उनका वैसे तो सक्रिय राजनीति से अब तक वास्ता नहीं रहा और वे संगठन के कामकाज तक ही सीमित थे। लेकिन, उनके पिता पंडित विश्वनाथ शर्मा बीजेपी व कांग्रेस से लंबे समय तक जुड़े रहे। वे 1980-1984 तक झांसी लोकसभा सीट और 1991-1996 तक हमीरपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। उमा भारती के इंकार के बाद इस सीट पर बीजेपी के टिकट पर लड़ने के लिये कई बड़े नेताओं के नाम चर्चा में थे। बताया जाता है कि आरएसएस की सलाह पर उनके नाम पर पार्टी सहमत हो गई।

बांदा के सांसद का टिकट कटा
जारी सूची में बांदा लोकसभा सीट से आरके सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया गया है। वे फिलहाल मानिकपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं। उन्हें यह टिकट वर्तमान सांसद भैरों प्रसाद मिश्र का टिकट काटकर मिला है। पटेल प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वे कई बार विधायक और 2009-2014 तक वे बांदा सीट से सपा के सांसद रह चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने सपा से पाला बदलकर बसपा के टिकट पर लड़ा था लेकिन, वे वर्तमान सांसद भैरो प्रसाद मिश्र से चुनाव हार गए थे। 2017 में उन्होंने एक बार फिर पाला बदला और बीजेपी में शामिल हो गए। जिसके बाद वे बीजेपी के टिकट पर मानिकपुर सीट से चुनाव लड़कर विधायक निर्वाचित हुए थे। इसके अलावा पार्टी ने हाईप्रोफाइल फूलपुर सीट से पार्टी ने केसरी पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है जबकि, लालगंज (सुरक्षित) सीट से नीलम सोनकर को उम्मीदवार बनाया है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.