RANCHI: झारखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी को हटाने के लिए बीजेपी महिला मोर्चा ने मुहिम तेज कर दी है। उनका कहना है कि महुआ माजी आयोग के कामकाज में दिलचस्पी नहीं ले रही हैं। आयोग में जो मामले आ रहे हैं उनकी न सुनवाई हो रही है, न ही उनके हल का प्रयास हो रहा है। ऐसे में उन्हें आयोग के अध्यक्ष पद से जल्द हटाया जाए। इस मामले में मोर्चा ने सरकार से भी हस्तक्षेप कर आयोग के पुनर्गठन की मांग की है। मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उषा पांडेय का कहना है कि महुआ माजी को खुद अपना पद छोड़ देना चाहिए। इधर, महिला आयोग की चेयरमैन महुआ माजी का कहना है कि वह लगातार आयोग में आने वाले मामलों की सुनवाई कर रही हैं। उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

पहली बार एक साथ दो नेशनल चैंपियनशिप 23 से

भारतीय और झारखंड रेसलिंग एसोसिएशन की ओर से इतिहास में पहली बार दो नेशनल टूर्नामेंट का आयोजन रांची में एक साथ किया जा रहा है। जी हां, मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में 23 से 26 अप्रैल तक 34वीं ब्वॉयज फ्री स्टाइल ग्रीको रोमन स्टाइल व 17वीं ग‌र्ल्स जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप और 34वीं ब्वॉयज फ्री स्टाइल ग्रीको रोमन व 18वीं ग‌र्ल्स कैडेट रेसलिंग कॉम्पटीशन का आयोजन किया जा रहा है।

झारखंड रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव भोलानाथ सिंह ने बताया कि नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में कई स्टेट के लगभग 1500 प्लेयर और 300 टेक्निकल अधिकारी शामिल हो रहे हैं। इसका आयोजन खेलगांव के गणपत राय इंडोर स्टेडियम और हरवंश टाना भगत इंडोर स्टेडियम में किया जा रहा है। इस कॉम्पटीशन की ओपनिंग सीएम रघुवर दास करेंगे। इस दौरान कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। साथ ही प्लेयर्स द्वारा धमाकेदार ओपनिंग की जाएगी। मौके पर कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Posted By: Inextlive