जीत तय मान सुबह से करने लगे आतिशबाजी

2019-05-24T06:00:39+05:30

- सुबह से ही जीत का जश्न मनाते दिखे भाजपाई

- सपा पार्टी कार्यालय पर पसरा रहा सन्नाटा

- यही हाल काग्रेंस पार्टी कार्यालय का रहा

GORAKHPUR: महज एक साल पहले उप चुनाव में सपा की ऐतिहासिक जीत ने गोरखपुर में भाजपा का मनोबल तोड़ा था। जिसके बाद गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा का असर कम दिखाई देने लगा था। ऐसा माना जा रहा था कि अब दोबारा भाजपा कैंडिडेड का जीतना बेहद ही मुश्किल होगा। तमाम गंठबंधन और अन्य कठिनाईयों के बीच एक बार फिर भाजपा ने इस सीट को अपने कब्जे में कर लिया। सबसे बड़ी बात ये देखने को मिली कि इस बार सुबह अभी डीडीयू में काउंटिंग शुरू ही हुई थी और दुसरी तरफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी और मिठाईयां बांटकर खुशियां मनाना शुरू कर दिया। इतना कांफिडेंस पहले कभी नहीं देखने को मिला जितना इस बार शहर में दिखा।

सुबह से ही भाजपा कार्यालय पर शुरू हो गई आतिशबाजी

भाजपा समर्थक शुक्रवार सुबह से ही पूरे कांफिडेंस में नजर आए। अभी काउंटिंग शुरू हुए कुछ ही समय बीता था कि बेनीगंज स्थित भाजपा पार्टी कार्यालय पर लोग जुटना शुरू कर दिए। उनके अंदर एक अलग ही जोश देखने को मिल रहा था। उन्हें काउंटिंग से कोई मतलब नहीं था, वे पहले ही जीत तय मानकर एक दुसरे को अबीर गुलाल लगा आतिशबाजी करते दिखे। शहर के हर चौराहे और गलियों में लोग खुशियां मनाते दिखे।

हर घर में सुबह ही खुल गई टीवी

शहर में देर रात तक काउंटिंग और कैंडिडेट की जीत हार की बहस करने वाले गोरखपुराइट्स गुरूवार को सुबह ही उठ गए। उन्होंने उठते ही सबसे पहले टीवी ऑन किया। जिसके बाद वे टीवी से चिपके रहे, सारे काम उन्होंने बैठे-बैठे ही पूरे किए। इसी तरह शहर के बिजनेसमैन और दुकानदारों ने अपनी शॉप जरूर खोली। लेकिन वहां भी वे टीवी ही देखते रहे। शहर में भी सड़कें बिल्कुल शांत दिखीं। दुकानों पर भी कस्टमर कम रूझान जानने वाले ज्यादा पहुंचे।

चाय और पान की दुकान पर रही भीड़

शहर के कुछ खास चौराहों की बात करें तो वहां की चाय और पान की दुकानों पर खूब भीड़ दिखी। शहर के सबसे पॉश इलाके गोलघर के बाल बिहार पार्क पर तो पान की दुकान पर टीवी लगने की वजह से काफी लोग एकत्रित हो गए थे। सभी लोग हर पल रूझान आने पर नारेबाजी और आतिशबाजी भी कर रहे थे।

सपा कार्यालय पर नहीं दिखी हलचल

गुरूवार को सपा कार्यालय पर सुबह 11 बजे ही सन्नाटा पसर गया। सपा कार्यालय पर दो चार लोग ही बैठे नजर आए। जबकि अभी काउंटिंग शुरू हुए कुछ ही देर हुई थी इसके बाद भी वे पहले से ही थोड़ा नर्वस नजर आए। यही हाल कांग्रेस पार्टी और बसपा के दफ्तर का रहा यहां भी कार्यकर्ता नजर नहीं आए।

चौराहों पर बांटी मिठाईयां

शहर के मेन चौराहों पर दोपहर 12 बजे से ही भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं का अलग- अलग ग्रुप होली और दिवाली मनाता दिखा। सबसे पहले बेनीगंज में 11.30 पर पार्टी कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी शुरू की। उसके बाद गोलघर, चेतना तिराहा, शास्त्री चौक, टाउनहाल चौक, आर्यनगर में व्यापारी भी गाजे-बाजे के साथ निकले। इसी तरह दवा व्यापारियों ने भलोटियां मार्केट में प्रोजेक्टर लगाया था, जिसकी वजह वहां काफी भीड़ हो गई। इस दौरान दवा व्यापारियों ने एक दुसरे को रंग गुलाल लगा होली भी खेली।

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.