- आर्मी जवान की वाइफ की ब्लू फिल्म बनाकर कर रहा था ब्लैक मेल

- दस लाख रुपए की मांग कर रहा था जवान

- एसटीएफ ने मेमोरी कार्ड, सीडी और कंप्यूटर जब्त किया

LUCKNOW: आर्मी का जवान जल्द अमीर बनने के लालच में किस कदर गिर गया कि अपने साथी की पत्नी की ब्लू फिल्म बना दी। यहीं नहीं ब्लू फिल्म के बदले उसे ब्लैक मेल कर रहा था। इंटरनेट पर वीडियो को वायरल न करने के बदले दस लाख रुपए की मांग कर रहा है। आर्मी मैन दंपत्ति ने ब्लैक मेलर से छुटकारा पाने के लिए आर्मी इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट से मदद मांगी। इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट ने मामले में एक्शन के लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी। तीन दिन की इनवेस्टिगेशन के बाद आखिरकार ब्लैक मेलर सबूत के साथ अरेस्ट हो गया। जवान की गिरफ्तारी के बाद आर्मी भी सकते में है। अब उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी।

चोरी छिपे बनाइर् थी फिल्म

कैंट स्थित आर्मी विंग हेड क्वार्टर में तैनात नवीन सिंह विष्ठ को एसटीएफ ने थर्सडे को अरेस्ट किया। उसके ऊपर आरोप है कि वह अपने एक जवान साथी की पत्नी की ब्लू फिल्म बनाकर ब्लैक मेल कर रहा था। एसटीएफ के डिप्टी एसपी आनंद कुमार के अनुसार आर्मी जवान को पिछले पांच छ दिन से अंजान कॉल आ रही थी। कॉल करने वाले उन्हें ब्लैक मेल कर रहा था कि उसने उसकी पत्नी की ब्लू फिल्म तैयार की है। अगर दस लाख नहीं दोगे तो फिल्म इंटरनेट पर वायल कर देगा। चार दिन पहले आर्मी जवान के घर में एक पैकेट भी फेंक गया था। जिसमें एक मेमोरी कार्ड, सीडी और एक मोबाइल नंबर लिखा था। ब्लैक मेलर ने उस नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा था।

आर्मी इंटेलीजेंस ने एसटीएफ से मांगी मदद

पीडि़त आर्मी मैन दंपत्ति ने पहले इस मामले की शिकायत आर्मी इंटेलीजेंस से की। मामला सिविल का जुड़ा माना जा रहा था। आर्मी इंटेलीजेंस ने इस मामले की इनवेस्टिगेशन के लिए एसटीएफ से मदद मांगी। एसटीएफ से एडिशन एसपी आनंद कुमार को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई। ब्लैक मेल से परेशान आर्मी मैन ने कैंट थाने में थर्सडे को अज्ञात के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

सबूत के साथ धरा गया जवान

एसटीएफ ने मामले की इनवेस्टिगेशन शुरू की तो मोबाइल नंबर के जरिए जांच नवीन सिंह विष्ठ तक पहुंची। मामले की छानबीन कर रही एसटीएफ टीम ने नवीन सिंह को अरेस्ट कर लिया। उसके पास से मेमोरी कार्ड, सीडी और जिस नंबर से वह ब्लैक कर रहा था वह सिम कार्ड भी मिल गया। मेमोरी कार्ड और सीडी में साथी जवान की बनाई गई ब्लू फिल्म बरामद हो गई। बताया जा रहा कि चोरी छिपे उसने महिला का नहाते समय वीडियो बना ली थी। एसटीएफ ने नवीन सिंह का कंप्यूटर भी जब्त कर लिया।

दो साल पहले हुई थी पोस्टिंग

नवीन सिंह विष्ठ मूल रुप से अलमोड़ा का रहने वाला है। वह परिवार के साथ आर्मी हेड क्वाटर में रहता था। क्ख्वीं पास नवीन सिंह ने कंप्यूटर का कोर्स किया था। वह कंप्यूटर का अच्छा जानकार भी है। उसकी गिरफ्तारी के बाद आर्मी भी सकते में है। अब आशंका जताई जा रही कि कहीं पैसों के लिए वह आर्मी की सूचना को लिक तो नहीं करता था। उसकी आल ड्यूटी (जहां-जहां) रहा है उसके बारे में आर्मी इंटेलीजेंस जानकारी जुटा रही है।

Posted By: Inextlive