छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा मोटर्स की जमशेदपुर इकाई में सभी जगह दूसरी बार ब्लॉक-क्लोजर करने की अधिसूचना जारी हुई है. गुरुवार को जारी सर्कुलर के मुताबिक कंपनी के सभी डिवीजन 31 व एक जून को बंद रहेंगे. दो जून को साप्ताहिक अवकाश है ऐसे में कंपनी अब तीन जून को खुलेगी. इस दौरान कंपनी की बस सेवा बंद रहेगी. दो दिन पूर्व 28 मई को कंपनी के मात्र दो डिवीजन में ही ब्लॉक-क्लोजर करने का फरमान जारी हुआ था जिसमें फाउंड्री व व्हेकिल फैक्ट्री लाइन वन डिवीजन शामिल है. फाउंड्री में 30 मई से एक जून तो व्हेकिल फैक्ट्री लाइन वन डिवीजन में 29 से 31 मई तक क्लोजर रहेगा. इस दौरान यहां मेंटेनेंस वर्क चलेगा. कंपनी की उत्पादन-उत्पादकता को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

तीसरी बार शटडाउन

कंपनी की उत्पादन-उत्पादकता व मेंटेनेंस कार्य को देखते हुए वित्तीय वर्ष 2019-20 में पहली बार एक से चार अप्रैल तक ब्लॉक-क्लोजर किया गया था. उसमें भी काम को देखते हुए किसी डिवीजन में एक दिन, तीन दिन तो कहीं चार दिन का अवकाश था. दूसरी बार दो डिवीजन तो तीसरी अधिसूचना में कंपनी के सभी डिवीजनों में बंदी का फरमान है.

आधे दिन का कटेगा वेतन

कंपनी प्रबंधन की ओर से जारी सर्कुलर में टीएमएसटी, अप्रेंटिस समेत सभी प्रकार के प्रशिक्षुओं के अलावा सुपरवाइजरी ट्रेनीज या निर्धारित समय के लिए अनुबंधित सुपरवाइजरी ठेका कर्मी को भी क्लोजर का आधे दिन का ही वेतन या मानदेय दिया जाएगा. आधे दिन का वेतन या मानदेय उनके अवकाश से समायोजित किया जाएगा. जिनका अवकाश नहीं बचा होगा, उन्हें अवैतनिक अवकाश कर दिया जाएगा.

Posted By: Kishor Kumar