बाहरी लोगों के बोर्ड बैठक में आने पर आपस में भिड़े भाजपा नेता

जिला पंचायत की नाट्यशाला बनेगी आमदनी का जरिया

Meerut। तीन महीने बाद हुई जिला पंचायत की बोर्ड बैठक शुरू होने से पहले ही हंगामे की भेंट चढ़ गई। जैसे ही बोर्ड बैठक शुरू हुई तो भाजपा की महिला जिला पंचायत सदस्य समेत कई सदस्यों ने बाहरी लोगों को बैठक से बाहर करने के लिए हंगामा कर दिया। जिस कारण भाजपा के नेता ही आपस में भिड़ गए। इसके बाद बैठक में दो-तीन प्रस्ताव ही पारित हुए। जिसको सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया।

यह हुआ है मामला

तीन महीने बाद शनिवार को विकास भवन में जिला पंचायत की बोर्ड बैठक हुई। इसमें भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल, भाजपा कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, भाजपा किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी, जिला पंचायत के 29 सदस्य, छह ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह एकत्रित हुए। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह के पिता व भाजपा नेता मुखिया गुर्जर अपने कई समर्थकों के साथ बोर्ड मीटिंग में पहुंच गए।

बैठक शुरू होते ही किया हंगामा

जैसे ही बोर्ड बैठक शुरू हुई तो भाजपा की जिला पंचायत सदस्य मीनाक्षी भराला समेत काफी लोगों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में सिर्फ जिला पंचायत के सदस्य व बोर्ड के मेंबर ही रहेंगे। इस बोर्ड बैठक में आए बाहरी लोगों में जिला पंचायत अध्यक्ष के पिता मुखिया गुर्जर को बैठक से बाहर निकाला जाए। इस बात को लेकर बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इस कारण तकरीबन दो घंटे तक आपस में बहस हाेती रही।

किराए पर देंगे नाट्यशाला

बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया कि नौचंदी ग्राउंड स्थित कल्याण नगर में जिला पंचायत की नाट्यशाला को पटेल मंडप की तर्ज पर किराए पर दिया जाएगा। पिछले एक साल में इसके जीर्णोद्वार में करीब सवा करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इसलिए इसे किराए पर देकर इसे आमदनी का जरिया बनाया जाएगा। इसके साथ कई सदस्यों के छोटे-मोटे प्रस्तावों को पास किया गया।

बोर्ड बैठक में भाजपा की जिला पंचायत सदस्य मीनाक्षी भराला ने बाहरी लोगों के पहुंचने पर विरोध किया, जोकि नियमानुसार गलत था। बोर्ड बैठक में बाहरी लोग आ सकते हैं।

कुलविंदर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष

बोर्ड बैठक में बाहरी लोगों के आने पर रोक है। जिला पंचायत अध्यक्ष अपने पिता को जबरन कक्ष में बिठा रखा था। जिसका विरोध किया गया।

मीनाक्षी भराला, जिला पंचायत सदस्य

Posted By: Inextlive