- कच्ची पीने गए युवक की मौत, जाम

- चिलुआताल एरिया के हमीदपुर की घटना

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया के हमीदपुर में कच्ची पीने गए युवक की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। संडे दोपहर उसकी डेड बॉडी गांव के पास मिली। युवक के बदन पर खौलता पानी फेंका गया था। गले पर खरोच के निशान होने से लोगों ने हत्या की आशंका जताई। युवक की मौत से गुस्साएं लोगों ने गोरखपुर-महराजगंज रोड जाम कर प्रदर्शन किया। लोगों ने कच्ची के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने कार्रवाई, पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद देने का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक आवागमन ठप रहा।

कच्ची पीने हमीदपुर गया था गणेश

चिलुआताल एरिया के हमीदपुर मोहल्ला निवासी राजे के तीन बेटों में बड़ा गणेश, शटरिंग में छड़ की बुनाई करता था। संडे मार्निग उसके दोनों भाई उमेश और रमेश काम पर चले गए। गणेश सुबह करीब क्क् बजे तक सोता रहा। भाइयों के काम पर चले जाने के बाद वह तेनुअहिया की तरफ कच्ची पीने चला गया। दोपहर में करीब तीन बजे उसकी डेड बॉडी हमीदपुर के पास पुलिया किनारे मिली। कुछ लोगों ने उसकी पहचान करके घर सूचना दी। गणेश की मौत की सूचना से फैमिली में कोहराम मच गया।

गले पर खरोंच, बदन पर पड़े थे फफोले

लोगों की सूचना पर चिलुआताल पुलिस पहुंच गई। गणेश के गले पर खरोंच के निशान थे। दाहिने हाथ और बाएं पैर सहित बदन के कई हिस्सों पर फफोले पड़े थे। ऐसा लग रहा था कि झगड़ा होने पर किसी ने उस पर खौलता पानी फेंक दिया हो। कानूनी कार्रवाई पूरी करके पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लेकिन कच्ची कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर लोग सड़क पर आ गए।

मेडिकल रोड पर आधे घंटे बंद रहा आवागमन

करीमनगर, चरगांवा में पहुंचकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया। शाम करीब छह बजे रोड जाम होने से आवागमन ठप हो गया। लोगों ने गणेश की मौत के लिए जिम्मेदार कच्ची कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। लोगों ने कहा कि गणेश के तीन बेटों मनीष, विकास, आकाश और बेटी रेनू की परवरिश कैसे हो पाएगी। पब्लिक ने गणेश की पत्‍‌नी सुधा को मुआवजा दिलाने की मांग की। जाम की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी ने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। प्रशासनिक अफसरों ने क्0 लाख रुपए का मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

बेलवार कांड से चौकन्नी नजर आई पुलिस

खोराबार के बेलवार में कच्ची से मौत के बाद हुए बवाल से पुलिस सतर्क नजर आई। जाम लगने की सूचना पर पुलिस ने सारा इंतजाम कर लिया था। सभी थानों की फोर्स को पहले से अलर्ट कर दिया गया। पुलिस ने पूरी कोशिश की जल्द से जल्द जाम हट जाए।

युवक की मौत पर पब्लिक ने जाम लगाया था। लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया गया। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हेमंत कुटियाल, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive